Sports

कोलंबो: नितीश राणा और हिम्मत सिंह के नाबाद अर्धशतकों की मदद से भारत ने गुरूवार को यहां एसीसी एर्मिजंग टीम एशिया कप में पाकिस्तान को सात विकेट से हराकर फाइनल में स्थान सुनिश्चित किया। भारत को 173 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए शुरू में कुछ झटके लगे जिसके बाद दिल्ली के दोनों खिलाडिय़ों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 126 रन जोड़े।

राणा ने 60 रन बनाने के लिए इतनी ही गेंदों का सामना किया जबकि हिम्मत ने 58 गेंद में 59 रन बनाये जिससे भारत ने यह लक्ष्य 27.3 ओवर में हासिल कर लिया। हिम्मत ने अपनी पारी के दौरान पांच छक्के जमाये जिसमें से तीन उन्होंने मोहम्मद असगर के ओवर में लगातार तीन गेंदों पर जुटाये जबकि नितीश ने तीन गगनचुंबी जड़े। भारत ने टाॅस जीतकर पाकिस्तान को बल्लेबाजी का न्यौता दिया और उसे 44.4 ओवर में 172 रन पर समेट दिया।

कप्तान और विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान 67 रन बनाकर सर्वाधिक रन जुटाने वाले खिलाड़ी रहे जबकि सौद शकील ने 62 रन का योगदान दिया। सलामी बल्लेबाज जीशान मलिक ने 17 रन बनाए। लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय भारत के लिये सबसे सफल गेंदबाज रहे जिसमें उन्होंने 9.4 ओवर में 38 रन देकर चार विकेट झटके। ग्रुप ए में भारत ने अफगानिस्तान को शुरूआती मैच में 84 रन से मात दी और ओमान पर छह विकेट तथा श्रीलंका पर चार विकेट की जीत से शीर्ष पर रहा।

पाकिस्तान ने पूल बी के शुरूआती मैच में हांगकांग को 225 रन से करारी शिकस्त देकर शानदार शुरूआत की थी। इसके बाद उसने संयुक्त अरब अमीरात को नौ विकेट से मात दी जबकि उसे रविवार को बांग्लादेश से 84 रन से हार का सामना करना पड़ा जिससे सेमीफाइनल में उसे चिर प्रतिद्वंद्वी से भिडऩा पड़ा। कुल आठ टीमें - श्रीलंका, अफगानिस्तान, भारत, ओमान, पाकिस्तान, बांग्लादेश, हांगाकंग और संयुक्त अरब अमीरात- टूर्नामेंट में भाग ले रही हैं जो छह दिसंबर से चल रहा है। फाइनल शनिवार को खेला जाएगा।

.
.
.
.
.