Sports

जालन्धर : भारतीय टीम के दिग्गज स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह का कहना है कि पुलवामा आतंकी वारदात के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को क्रिकेट वल्र्ड कप में पाकिस्तान के साथ मैच का बहिष्कार करना चाहिए। एक न्यूज चैनल पर डिबेट के दौरान जब हरभजन से पूछा गया कि क्या पुलवामा घटना के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होना चाहिए, पर हरभजन ने दो टूक कहा। अब समय आगे बढ़कर कार्रवाई करने का है। बंदूक और बल्ला कभी एक साथ नहीं होने चाहिए। हम हिंदुस्तानी पहले हैं क्रिकेटर बाद में। वैसे भी विश्व कप में पाकिस्तान से खेले बगैर भी भारतीय टीम आगे जा सकती है। हमें पाकिस्तान से कोई भी रिश्ता नहीं रखना चाहिए। 

बीसीसीआई भी ले सकती है भारत-पाक मैच पर बड़ा फैसला 
india-can-cancel-matches-with-pakistan-in-cricket-world-cup : Harbhajan
पुलवामा आतंकी हमले के बाद बीसीसीआई क्रिकेट वल्र्ड कप में 16 जून को पाकिस्तान के साथ होने वाले मैच पर बड़ा फैसला ले सकती है। सूत्र बताते हैं कि बीसीसीआई प्रबंधकों की एक महत्वपूर्ण मीटिंग हुई है जिसमें यह साफ-साफ कहा गया है कि अगर भारत सरकार को लगता है कि टीम इंडिया को विश्व कप में पाकिस्तान के साथ नहीं खेलना चाहिए तो यकीनन टीम इंडिया इसके लिए तैयार है। बीसीसीआई सचिन संजय पटेल ने इस मुद्दे को उठाया था। जिसके बाद प्रबंधकों ने फैसला लिया।

विश्व कप में भारी है भारत का पलड़ा
india-can-cancel-matches-with-pakistan-in-cricket-world-cup : Harbhajan
विश्व कप में भारत का पाकिस्तान पर पलड़ा हमेशा से भारी रहा है। दोनों टीमें अब तक विश्व कप में 6 बार आमने-सामने हो चुकी हैं जिसमें भारतीय टीम का रिजल्ट 100 फीसदी रहा है। वैसे बता दें कि दोनों टीमें वनडे फार्मेट में 131 बार एक-दूसरे के सामने हो चुकी है। इनमें 54 मैच भारत तो 73 पाकिस्तान के नाम रहा। 4 मैच टाई या रद्द हो गए।