Sports

गोल्ड कोस्टः अपने दिग्गज खिलाड़ियों सायना नेहवाल और किदाम्बी श्रीकांत के दमदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने स्कॉटलैंड को शुक्रवार को 5-0 से पीटकर 21वें राष्ट्रमंडल खेलों की मिश्रित टीम बैडमिंटन स्पर्धा के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया।   भारत का क्वार्टरफाइनल में मारीशस से मुकाबला होगा और भारत का सेमीफाइनल में पहुंचना तय माना जा रहा है। अन्य क्वार्टरफाइनल मैचों में गत चैंपियन मलेशिया का मुकाबला स्कॉटलैंड से, सिंगापुर का मेजबान ऑस्ट्रेलिया से और कनाडा का मुकाबला इंग्लैंड से होगा।  

सायना ने गोल्ड कोस्ट में अपना लगातार तीसरा मैच जीता
भारत ने ग्रुप ए में लगातार तीसरी जीत से शीर्ष स्थान हासिल कर लिया। भारत ने बैडमिंटन टूर्नामेंट में कल श्रीलंका और पाकिस्तान को 5-0 के समान अंतर से हराया था। विश्व रैंकिंग में 12वें नंबर की खिलाड़ी सायना ने गोल्ड कोस्ट में अपना लगातार तीसरा मैच जीता। उन्होंने मात्र 36 मिनट में जूली मैकफर्सन को 21-14, 21-12 से निपटा कर भारत को 1-0 से आगे कर दिया। दूसरे मैच में विश्व रैंकिंग के दूसरे नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत ने निर्मम प्रदर्शन करते हुए कीरन मैरीलेस को 31 मिनट में 21-18, 21-2 से पीट दिया। पहले गेम में थोड़ा बहुत संघर्ष हुआ लेकिन दूसरे गेम में श्रीकांत ने स्कॉटिश खिलाड़ी को खेल का पाठ ही पढ़ा दिया। श्रीकांत ने दूसरे गेम में लगातार 16 अंक भी जीते।  

भारत ने मुकाबले में 2-0 की बढ़त बना ली। तीसरा मैच महिला युगल का था जिसमें अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी ने स्कॉटलैंड की कस्र्टी गिलमोर और एलीनर ओर डोनेल को 27 मिनट में 21-8, 21-12 से हराकर भारत को 3-0 की अपराजेय बढ़त दिला दी। चौथे मैच में पुरूष युगल में सात्विकसेराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने पैट्रिक मैकहफ और एडम हॉल को 39 मिनट में 21-16, 21-19 से पराजित कर दिया। पांचवां मैच मिश्रित युगल का था जिसमें प्रणव जैरी चोपड़ा और सिक्की रेड्डी ने मार्टिन कैम्पबेल और जूली मैकफर्सन को 36 मिनट में 21-17, 21-15 से पराजित कर भारत को 5-0 से जीत दिला दी।