Sports

मस्कटः गत चैंपियन भारत ने मलेशिया से गोलरहित ड्रा खेलने और कोच हरेंद्र सिंह की नाराजगी के बाद बेहतर प्रदर्शन करते हुए दक्षिण कोरिया को हीरो एशियन चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट में गुरूवार को 4-1 से हरा दिया।  भारत ने इस तरह अपना लीग अभियान पांच मैचों में चार जीत, एक ड्रा और 13 अंकों के साथ समाप्त किया। कोरियाई टीम इस हार के साथ सेमीफाइनल की होड़ से बाहर हो गई।

इससे पहले पाकिस्तान और जापान ने 1-1 का ड्रा खेला। भारत, मलेशिया, पाकिस्तान और जापान की टीमें सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। भारत के 13, मलेशिया के 10, पाकिस्तान के सात, जापान के चार और कोरिया के तीन अंक हैं जबकि मेजबान ओमान के खाते में कोई अंक नहीं है। गुरूवार को पाकिस्तान और मलेशिया तथा जापान और ओमान के बीच मुकाबला होना है। भारत का शीर्ष पर बने रहना तय है और उसका सेमीफाइनल में चौथे नंबर की टीम से मुकाबला होना है।  

विश्व की पांचवें नंबर की टीम भारत ने आधे समय तक 2-1 की बढ़त बना ली थी। ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह ने पांचवें, 47वें और 59वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल कर हैट्रिक पूरी की। भारत का एक अन्य गोल गुरजंत सिंह ने 10वें मिनट में किया। कोरिया का एकमात्र गोल कप्तान स्यूंगिल ली ने 20वें मिनट में किया।