Sports

नई दिल्लीः भारतीय मुक्केबाजों का सर्बिया के सुबोटिका में चल रही 36वीं गोल्डन ग्लव आफ वोवोदिना यूथ चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन जारी रहा जिसमें छह महिलाओं सहित 13 मुक्केबाजों ने फाइनल में जगह बनाई। फाइनल में जगह बनाने वाली महिलाओं में गत युवा विश्व चैंपियन ज्योति गूलिया (51 किग्रा) भी शामिल रही जिन्होंने सेमीफाइनल में रूस की ल्यूबोव माकीवा को 5-0 से हराया।

पुरुष मुक्केबाजों में आकाश कुमार (56 किग्रा), अंकित (60 किग्रा), आकाश (64 किग्रा), विजयदीप (69 किग्रा) और नितिन कुमार (75 किग्रा) फाइनल में जगह बनाने में सफल रहे। आकाश कुमार ने स्काटलैंड के जान केसी को 5-0 से हराया जबकि अंकित ने हंगरी के एलेक्स जेकब को शिकस्त दी। आकाश ने 64 किग्रा वर्ग में पोलैंड के डेनियल पियोत्रोवस्की को 5-0 से हराया जबकि विजयदीप ने सर्वसम्मति से स्थानीय दावेदार मिलान वरानकोविच को शिकस्त दी। मिडिलवेट वर्ग में नितिन ने एक और स्थानीय प्रबल दावेदार फिलिप जिनिक को 5-0 से हराया। एस वरूण सिंह (49 किग्रा) और अमन (91 किग्रा से अधिक) पहले ही फाइनल में जगह बना चुके हैं।         

महिला वर्ग में नीतू (48 किग्रा) ने दो से भी कम राउंड में रूस की सेनिया बेसचास्तनोवा को हराकर बाहर का रास्ता दिखाया। दिव्या पवार (54 किग्रा) ने रूस की मारिया मेड को शिकस्त दी जबकि मनीषा (64 किग्रा) ने भी रूस की ही डायना रिस को 4-1 से बाहर किया। ललिता (69 किग्रा) ने पोलैंड की पैट्रिया बोरिस को 4-1 से शिकस्त दी। नेहा यादव (81 किग्रा से अधिक) को उनके वजन वर्ग में कम खिलाडिय़ों के कारण सीधे फाइनल में जगह मिली। साक्षी (51 किग्रा), साक्षी गेधानी (81 किग्रा) और भावेश किट्टमनी (52 किग्रा) को सेमीफाइनल में हार के साथ कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।