Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : टीम इंडिया सीमित ओवरों की श्रृंखला में वेस्टइंडीज की मेजबानी करेगी जिसमें तीन वनडे और इतने ही टी20 इंटरनेशनल मैच होंगे। तीनों एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होंगे जबकि कोलकाता में प्रतिष्ठित ईडन गार्डन फाइनल की मेजबानी करेगा। 

इस बीच यह जानकारी सामने आई है कि दर्शकों को ईडन गार्डन के अंदर तीनों टी20 इंटरनेशनल मैचों में खेल देखने की अनुमति दी जाएगी और ऐतिहासिक स्टेडियम में सबसे छोटे प्रारूप के लिए 75 प्रतिशत उपस्थिति होना तय है। पश्चिम बंगाल सरकार ने आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि की है और बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के अध्यक्ष ने भी आगे आकर स्वीकार किया है। 

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि पश्चिम बंगाल सरकार के एक अधिकारी ने सोमवार को कहा, सभी इनडोर और आउटडोर खेल गतिविधियों को आयोजन स्थल की 75 प्रतिशत क्षमता के साथ अनुमति दी जाएगी। स्टेडियम के अंदर 75% दर्शकों की अनुमति के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, मुख्य सचिव और पश्चिम बंगाल सरकार को धन्यवाद देते हुए कैब अध्यक्ष अविषेक डालमिया ने उम्मीद जताई कि राज्य सरकार द्वारा की गई पहल राज्य के खिलाड़ियों को एक नया जीवन देगी। 

अविषेक डालमिया ने कहा, 'हम माननीय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, मुख्य सचिव और पश्चिम बंगाल सरकार के आभारी हैं कि उन्होंने खेल गतिविधियों को फिर से शुरू करने की घोषणा की और साथ ही दर्शकों की 75 प्रतिशत क्षमता को स्टेडियम में वापस लाने की अनुमति दी। हमें लगता है कि यह राज्य के खिलाड़ियों को एक नया जीवन देगा। पिछले साल न्यूजीलैंड के टी20 इंटरनेशनल की मेजबानी के बाद इस बार भी कैब को विश्वास है कि वह इसी तरह से वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सफलतापूर्वक मेजबानी करने में सक्षम होगा।