Sports

मुंबई: भारतीय क्रिकेट टीम ने विंडीज को 224 रनों से हराकर बड़ी जीत दर्ज की। इसी के साथ भारत ने 5 मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। भारत से मिले 378 रनों के विशाल लक्ष्य के जवाब में खेलने उतरी विंडीज की पूरी टीम महज 36.2 ओवर में 153 रनों पर ही ढेर हो गई। पिछले मैच में 95 रनों की पारी खेलने वाले विकेटकीपर शाई होप इस बार बिना खाता खोले रन आउट हो गए। वहीं शिरमो हेटमायर 13 रन बनाकर चलते बने। विंडीज के लिए सिर्फ कप्तान जेसन होल्डर ही नाबाद 54 रनों की सर्वाधिक पारी खेल सके। तेज गेंदबाज खलील अहमद ने 3, कुलदीप यादव ने 3 आैर रविंद्र जडेजा भुवनेश्वर कुमार ने 1 विकेट लिया। 
Khaleel Ahmed

इससे पहले उपकप्तान रोहित शर्मा (162) और अंबाती रायुडू (100) के बेहतरीन शतकों तथा उनके बीच तीसरे विकेट के लिए 211 रन की जबरदस्त साझेदारी की बदौलत भारत ने 50 ओवर में सात विकेट पर 377 रन का विशाल स्कोर बना दिया।  ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में भारत ने अपने वनडे इतिहास का 11वां सबसे बड़ा स्कोर बनाया। भारत का विंडीज के खिलाफ यह दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है। भारत वनडे में विंडीज के खिलाफ ही 418 रन के सबसे बड़े स्कोर का रिकार्ड रखता है।   
ambati rayudu

उपकप्तान रोहित ने एक बार फिर दिखाया कि वह बड़ी पारी खेलने में कितने उस्ताद हैं। रोहित ने मात्र 137 गेंदों पर 162 रन में 20 चौके और चार छक्के लगाए। रायुडू ने चौथे नंबर पर अपने कप्तान विराट कोहली के भरोसे को सही साबित करते हुए 81 गेंदों पर 100 रन में आठ चौके और चार छक्के लगाये। रोहित का वनडे में यह 21वां शतक और रायुडू का तीसरा शतक है।   
cricket


टीमें इस प्रकार हैं:
भारत: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली ( कप्तान ), अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, के खलील अहमद, जसप्रित बुमरा ।  

विंडीज: कियरन पॉवेल, चंद्रपॉल हेमराज, शाई होप ( विकेटकीपर ), मार्लन सैमुअल्स, शिमोन हेटमीर, रोवमन पॉवेल, जेसन होल्डर ( कप्तान ), फैबियन एलन, एशले नर्स, केमर रोच, केमो पॉल ।