Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच कोलकाता के इडेन गार्ड्ंस में खेला गया। वेस्टइंडीज के कप्तान किरोन पोलार्ड ने टॉस जीत लिया है और भारत को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली और ऋषभ पंत की 52-52 रन की पारियों की मदद से 20 ओवरों में 186 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने आई वेस्टइंडीज टीम की तरफ से निकोल्स पूरन और रोवमैन पॉवेल ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं पर वह टीम को जीत नहीं दिला पाए। वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 178 रन ही बना पाई और 8 रन से मैच हार गई।

वेस्टइंडीज (दूसरी पारी)

  • आखिरी ओवर रोवमैन पॉवेल ने 2 छक्के लगाकर मैच को जीताने की कोशिश की पर वह असफल रहे। पॉवेल ने इस मैच में 36 गेंदों पर 4 चौके और 5 छक्के की मदद से 68 रन बनाए।
  • निकोल्स पूरन और रोवमैन पॉवेल की शतकीय साझेदारी ने मैच को रोमांचक मोड़ पर ले आए। पूरन और पॉवेल की जोड़ी को तोड़ने का काम भुवनेश्वर कुमार ने किया। पूरन 41 गेंदों पर 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 62 रन बनाए।
  • भारतीय टीम को दूसरी सफलता युवा लेग स्पिन गेंदबाज रवि बिश्नोई ने दिलाई। बिश्नोई ने खतरनाक दिख रहे ब्रेंडन किंग को 22 रन पर आउट किया।
  • ब्रेंडन किंग और काइल मेयर्स ने वेस्टइंडीज टीम को अच्छी शुरूआत दी। इस सलामी जोड़ी को तोड़ने का काम युजवेंद्र चहल ने किया। चहल ने काइल मेयर्स को 9 रन पर आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई।

भारत ( पहली पारी)

  • ऋषभ पंत ने नाबाद 52 रन की पारी खेली और टीम को स्कोर को 186 रन तक ले गए। पंत ने अपनी पारी के दौरान 27 गेंदों का सामना किया और 7 चौके लगाए और एक छक्का लगाया।
  • वेंकेटेश अय्यर औप ऋषभ पंत के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई। भारत का 5वां विकेट वेंकटेश अय्यर के रूप में गिरा। वेंकटेश ने 18 गेंदों पर 4 चौके और एक छक्के की मदद से 33 रन की पारी खेली।
  • अर्धशतक बनाकर खेल रहे विराट कोहली भी चेज की गेंद का शिकार बने। विराट 41 गेंदों पर 7 चौके और एक छक्के की मदद से 52 रन बनाकर आउट हुए।
  • भारतीय टीम को तीसरा झटका भी रोस्टन चेज ने दिया। चेज ने सूर्यकुमार यादव को अपनी ही गेंद पर 8 रन बनाकर कैच आउट कर पवेलियन की राह दिखाई।
  • रोहित और विराट अच्छे टच में दिखे। रोहित ने कुछ ऊंचे शॉट लगाए लेकिन 8वें ओवर में नियंत्रता खो बैठे। उन्हें 19 रन पर रोस्टन चेज ने ब्रैंडन किंग के हाथों आऊट करवाया।
  • पहले बल्लेबाजी के लिए आई भारतीय टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और टीम को ईशान किशन के रूप में पहला झटका लगा। ईशान किशन को कॉट्रेल ने 2 रन पर मेयर्स के हाथों कैच आउट करवाया।

 

प्लेइंग इलेवन 

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल

वेस्टइंडीज : ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), रोस्टन चेज़, रोवमैन पॉवेल, कीरोन पोलार्ड (कप्तान), जेसन होल्डर, ओडियन स्मिथ, अकील होसेन, रोमारियो शेफर्ड, शेल्डन कॉटरेल।