Sports

कोलकाताः श्रीलंका के गेंदबाजी कोच रूमेश रत्नायके ने आज खुलासा किया कि उनकी टीम ने भारत के खिलाफ आगामी तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए हर खिलाड़ी के लिये विस्तृत रणनीति तैयार की है लेकिन कहा कि मैदान पर इनका कार्यान्वयन ज्यादा महत्वपूर्ण है।   

श्रीलंकाई टीम के बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ दो दिवसीय अभ्यास मैच में ड्रा खेलने के बाद रत्नायके ने पत्रकारों से कहा, ‘‘हमने जवाबी हमले के लिये जो करना था, वो हमने किया। टेस्ट सीरीज में जो भी हम उम्मीद करेंगे, मुझे उम्मीद है कि हमारी रणनीति कारगर होगी। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम सिर्फ रणनीति बना सकते हैं, लेकिन मैदान पर इसका कार्यान्वयन काफी अहम है। यह काफी चुनौतीपूर्ण है। यह सिर्फ कप्तान विराट कोहली के लिये ही नहीं है बल्कि हम प्रत्येक भारतीय खिलाड़ी के लिये कुछ विशेष रणनीति बनानी होगी।

उन्होंने कहा कि हम हमेशा योजना के अनुसार चलते हैं लेकिन क्या हम अपनी रणनीति को कार्यान्वित कर पाते हैं या नहीं, या फिर किस चरण पर और किस जगह करते हैं। उम्मीद है कि यह हमारे फायदे के लिये ही हो।’’ श्रीलंका को इस साल के शुरू में तीनों प्रारूपों में घरेलू मैदान पर 0-9 की हार का मुंह देखना पड़ा था।  रत्नायके ने कहा, ‘‘हालांकि बीते समय का परिणाम इतना अच्छा नहीं रहा, इसलिये हम नयी शुरूआत की कोशिश कर रहे हैं। ’’