Sports

नई दिल्ली : श्रीलंका के तेज गेंदबाज और कप्तान लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) एक बार फिर से भारत के खिलाफ अपने बाऊंसरों की ताकत साबित नहीं कर पाए। पुणे में खेले गए तीसरे टी-20 मैच में मलिंगा चार ओवरों में बिना विकेट लिए 40 रन लुटा बैठे। उन्हें 10 की इकोनमी से रन पड़े। वैसे भी भारत के खिलाफ पिछले लंबे समय से मलिंगा के यॉर्कर बेअसर होते दिख रहे हैं। देखें रिकॉर्ड-

लसिथ मलिंगा बनाम भारत

lasith malinga photos, lasith malinga image
वनडे : औसत 45.50, इकोनमी 6.07
टी 20 आई : औसत 72.50, इकोनमी 8.70
- दोनों प्रारूपों में प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ मलिंगा के औसत और इकोनमी सबसे खराब है।

लसिथ मलिंगा भारत को छोड़कर अन्य देशों के खिलाफ प्रदर्शन 

बता दें कि भारत को छोड़कर अन्य देशों के खिलाफ मलिंगा की औसत और इकोनमी बेहद अच्छी है। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि भारत के बाद मलिंगा की सबसे खराब औसत आस्ट्रेलिया (27.67) के खिलाफ है। यह भारत (72.50) और ऑस्ट्रेलिया के बीच का फर्क बताती है।

जानें लसिथ मलिंगा की किसी टीम के खिलाफ सबसे अच्छी औसत 

PunjabKesari, lasith malinga photos, lasith malinga image

14.64 बांगलादेश
14.85 इंगलैंड
18.08 वैस्टइंडीज
27.14 साऊथ अफ्रीका
(कम से कम 20 ओवर)

भारत बनाम श्रीलंका टी-20 सीरीज

lasith malinga photos, lasith malinga image

बता दें कि भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई हुई है। सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण नहीं हो पाया था। इसके बाद इंदौर में खेला गया दूसरा टी-20 टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत लिया था। अब पुणे के मैदान पर श्रीलंकाई टीम जूझती हुई नजर आई। भारत की ओर से दोनों ओपनर शिखर धवन और केएल राहुल ने अर्धशतक लगाए। वहीं, अंत के ओवरों में विराट कोहली ने भी तेजी से रन बनाकर दर्शकों का दिल जीता।