Sports

लखनऊ : बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने गुरुवार को अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में अर्धशतकीय पारी खेलते हुए भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई। ईशान किशन और श्रेयस अय्यर ने संयुक्त गेंदबाजी प्रदर्शन से पहले अर्धशतक लगाया जिससे भारत ने पहले टी20 मैच में श्रीलंका को 62 रनों से हरा दिया। 

अय्यर ने मैच के बाद कहा कि एक बार जब मैं जा रहा था, मैं अपने शॉट्स खेलना चाहता था और इरादे को जारी रखना चाहता था, बस अपने शॉट्स खेलना चाहता था। वह (ईशान किशन) समय नहीं दे पा रहा था (बीच के ओवरों में), धैर्य खो रहा था। हमारी योजना हिट करने की थी, शुरू में हमने यही किया, और चीजें हमारे लिए बहुत अच्छी थीं। कोलकाता से आकर इस मैदान के अलग-अलग आयाम थे। 

उन्होंने हसंते हुए कहा, पारी के करीब 16वें ओवर में जब नियमित कप्तान रोहित बाहर ​गए हुए थे तो बुमराह कप्तानी कर रहे थे। मैंने उन्हें घूस देने की कोशिश की कि मुझे भी गेंदबाजी दी जाए लेकिन वह नहीं माने। मेरी शुरुआत धीमी थी लेकिन एक बात यह भी था कि यह पिच आसान नहीं था। हालांकि एक बार जब मैं सेट हो गया और शॉट लगाने लगा तो चीजें आसान होने लगी। 

श्रीलंका पर 62 रन की इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। दोनों टीमें अब शनिवार को दूसरे टी20 मैच में आमने-सामने होंगी।