Sports

बेंगलुरु (कर्नाटक) : श्रेयस अय्यर ने एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट की पहली पारी में भारत के कुल 252 रन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अय्यर ने 98 गेंदों में 10 चौकों और चार छक्कों की मदद से 92 रन बनाए।

दिन का खेल खत्म होने के बाद श्रेयस अय्यर ने कहा- मैंने मौके पर ही तय किया था कि मैं गेंद का बचाव करते हुए आउट नहीं हो सकता क्योंकि इस तरह से आउट होने की संभावना अधिक थी। इसलिए मैंने ऐसा इरादा रखा। 

Shreyas Iyer, Bangalore Test, IND vs SL, Pink Test, cricket news in hindi, sports news, श्रेयस अय्यर, Team india

श्रेयस ने कहा कि मैं जब 80 तक पहुंच गया था तब मेरे दिमाग में शतक बनाने की बात नहीं थी। जसप्रीत इतनी अच्छी तरह से डिफैंस कर रहा था कि मुझे कभी नहीं लगा कि मुझे तेज खेलकर रन बनाने चाहिए। मैंने शॉट लगाए। मैं आऊट हो सकता था लेकिन मुझे कोई पछतावा नहीं था। जब गेंद नई थी तो यह सीम और स्विंग हो रही थी। 

श्रेयस अय्यर ने कठिन परिस्थितियों में रन बनाए और ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल के साथ महत्वपूर्ण साझेदारियों में भी शामिल थे और टीम के कुल योग को सम्मानजनक 252 तक ले गए। अय्यर की शानदार पारी के बाद भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका पर कहर बरपाया। बल्लेबाजों ने उन्हें दिन -1 पर स्टंप्स पर 86/6 पर छोड़ दिया।

एक दिन में गिरे 16 विकेट
16 भारत बनाम श्रीलंका बेंगलुरू 2022 *
13 स. अफ्रीका बनाम जिमबाब्वे पोर्ट एलिजाबेथ 2017
13 न्यूजीलैंड बनाम इंग्लैंड ऑकलैंड 2018
13 भारत बनाम बांगलादेश कोलकाता 2019
13 भारत बनाम इंग्लैंड अहमदाबाद 2021