Sports

खेल डैस्क : मलाहाइड में हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारतीय टीम ने आयरलैंड को पहले टी-20 मैच में आसानी से हरा दिया। टीम में रोहित, केएल राहुल, विराट, पंत, श्रेयस जैसे क्रिकेटर नहीं हैं लेकिन भारतीय युवा बल्लेबाजों ने इसकी कमी महसूस नहीं होने दी। आयरलैंड ने हैरी टेक्टर के 64 रनों की बदौलत 12 ओवरों में 108 रन बनाए थे। दीपक हुड्डा (47) के अलावा ईशान किशन (26) और हार्दिक पांड्या (25) ने उपयोगी पारियां खेलकर भारत को 7 विकेट से जीत दिला दी। 
 

आयरलैंड (पहली पारी) 

भुवनेश्वर ने पहले ही ओवर में निकाली विकेट
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में भुवनेश्वर कुमार ने अच्छी गेंदबाजी की थी। उन्होंने पहले ही ओवर में विकेट चटकाने की सिलसिला शुरू किया। यह सिलसिला भुवी ने आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 में भी जारी रखा। भुवी ने आयरलैंड के ओपनर बालबर्नी को शून्य पर बोल्ड कर दिया। दूसरा ओवर हार्दिक ने फेंका जिसमें वह आयरलैंड के धाकड़ बल्लेबाज पाल स्टर्लिंग का विकेट ले गए। आवेश ने डेनले की विकेट निकाली।


टेक्टर ने उमरान की लय बिगाड़ी
मैच के दौरान डैब्यू कर रहे उमरान मलिक पर सबकी नजरें रहीं। कप्तान हार्दिक ने उमरान को छठा ओवर दिया जिसमें उन्होंने 18 रन दे दिए। उमरान इस दौरान 145 किमी. प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करते हुए नजर आए। उन्हें टेक्टर ने एक चौका और एक छक्का लगाया। टेक्टर ने इससे पहले अक्षर पटेल के एक ओवर में भी दो चौके लगाए थे। टकर ने भी हार्दिक की ओवर में लगातार दो छक्के लगाकर अपने इरादे दिखाए। उन्हें चहल ने पवेलियन का रास्ता दिखाया।

भारत (दूसरी पारी) 

ईशान किशन ने किया प्रभावित, सूर्यकुमार पहली गेंद पर आऊट
टीम इंडिया जीत के लिए मिले 109 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो ईशान किशन ने अच्छी शुरूआत दी। ईशान ने पहले ही ओवर में लय दिखा दी। उन्होंने 11 गेंदों में तीन चौके और दो छक्कों की मदद से 26 रन बनाए। वह अच्छा खेल रहे थे लेकिन क्रेग यंग की एक गेंद उनकी गिल्लियां ले उड़ीं। ईशान के आऊट होते ही अगली ही गेंद पर सूर्यकुमार यादव भी पहली ही गेंद पर पगबाधा आऊट हो गए। 

हार्दिक और दीपक हुड्डा ने हाथ खोले
हार्दिक जैसे ही मैदान पर आए उन्होंने हाथ खेलने शुरू कर दिए। साथ ही दीपक हुड्डा ने भी कुछ अच्छे शॉट लगाए। दोनों लय में थे ऐसे में छठे ओवर में 21 तो सातवें में 9 रन आए। हार्दिक 12 गेंदों में तीन छक्कों की मदद से 24 रन बनाकर आऊट हुए। आखिर में दिनेश कार्तिक ने भी कुछ रन बनाए। 

 

प्लेइंग-11
आयरलैंड 
:  पॉल स्टर्लिंग, एंड्रयू बालबर्नी (C), गैरेथ डेलानी, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर (W), जॉर्ज डॉकरेल, मार्क अडायर, एंडी मैकब्राइन, क्रेग यंग, ​​जोशुआ लिटिल, कॉनर ओल्फर्ट

भारत : रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (C), दिनेश कार्तिक (W), अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक

.
.
.
.
.