Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अकसर अपने आक्रामक व्यवहार के कारण सुर्खियों में नजर आते हैं। लेकिन खेल के मैदान में उन्होंने कई बार खेल भावना का उत्तम उदाहरण भी पेश किया है। इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन भी ऐसा ही हुआ जब कोहली ने स्पीरिट ऑफ क्रिकेट दिखाते हुए इंग्लैंड के कप्तान जो रूट की मदद की। इसके लिए कोहली की काफी तारीफ भी हो रही है। 

जो रूट शतकीय पारी खेलने के बाद क्रीज पर पूरे आत्मविश्वास के साथ खेल रहे थे। 87वें ओवर कराने ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन मैदान में उतरे और ओवर की अंतिम गेंद पर रूट ने उन्हें छक्का लगा दिया। सिक्सर के लिए शाॅट खेलने के बाद वह नाॅन स्ट्राइक की तरफ से वापस आ रहे थे जो उनके पांव में दर्द हुआ और वह जमीन पर गिर गए। इस दौरान मैच को कुछ समय के लिए रोका गया और फिजियो को बुलाया गया। 

फिजियो के आने से पहले भारतीय कप्तान कोहली रूट को फर्स्ट एड देते हुए और उनकी मदद करते नजर आए। कोहली का स्पीरिट ऑफ क्रिकेट कैमरे में कैद हो गया जिसे बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। इस वीडियो के शेयर करने के बाद लोग कोहली की तराफी कर रहे हैं। इसी के साथ ही कुछ क्रिकेट फैंस महेंद्र सिंह धोनी को भी याद करते हुए नजर आए। 

गौर हो कि इंग्लैंड ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रूट (128) की नाबाद शतकीय पारी और डोमिनिक सिबली (87) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 3 विकेट गंवाकर 263 रन बनाए।