Sports

नई दिल्ली : पिंक डे टेस्ट में भारतीय टीम की जीत में प्रमुख भूमिका अक्षर पटेल ने निभाई। हमने होम ग्राऊंड में खेल रहे अक्षर ने शानदार गेंदबाजी की और मैच में 11 विकेट लेकर टीम इंडिया को बड़ी जीत दिला दी। मैच जीतने के बाद अक्षर पटेल काफी खुश दिखे। उन्होंने अपने प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड भी मिला। अक्षर ने बाद में कहा कि इसी मैच के दौरान उन्हें एक नया नाम भी मिला। यह नाम किया अजिंकय रहाणे ने जिसके बाद पंत भी इसे दोहराने लगे।

अक्षर पटेल ने कहा कि रहाणे ने मुझे सबसे पहले वसीम भाई (वसीम अकरम) कहा। क्योंकि उन्हें लगता था कि गेंदबाजी करते हुए मेरी बाजू खतरनाक तरीके से आगे आती है। रहाणे इसे दोहरा रहे थे तो जल्दी ही पंत ने भी इसे पिक कर लिया। मैं चाहता हूं ऐसा ही विकेट हमें चौथे टेस्ट के लिए भी मिले जहां गेंदबाजी कर मैं और विकेट निकालूं।

बता दें कि अक्षर पटेल दुनिया के उन चुनिंदा गेंदबाजों में शामिल हो गए हैं जिन्होंने अपने पहले दो ही टेस्ट में तीन बार पांच या इससे ज्यादा विकेट लिए हों। अक्षर पटेल को भारतीय टीम में रविंद्र जडेजा के विकल्प के रूप में देखा जा रहा है। उन्होंने गेंदबाजी में जरूर प्रभावित किया है लेकिन आगामी मैचों में अगर वह बल्लेबाजी में दम दिखाए तो यह टीम इंडिया के लिए बड़ी अच्छी बात होगी।