Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में 26 दिसम्बर से खेला जाएगा। बाॅक्सिंग डे टेस्ट से पहले आस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने प्लेइंग इलेवन की पुष्टि कर दी है। 

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने गुलाबी गेंद के टेस्ट में शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन दिन में ही मैच समाप्त कर दिया था। भारत ने दूसरी इनिंग्स के दौरान सबसे कम 36 रन बनाए थे जिसमें पैट कमिंस और जोश हेजलवुड ने मिलकर 9 विकेट लिए। इसी कारण भारत को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। लैंगर ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया दूसरे टेस्ट के लिए उसी प्लेइंग इलेवन के साथ जा रहा है, जब तक कुछ होता नहीं।

लैंगर ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा, मैं बहुत साहसी व्यक्ति होता जो पिछले मैच के बाद इस टेस्ट मैच में प्लेइंग इलेवन को बदलने जाउंगा। जिस दुनिया में हम रहे रहे हैं जब तक अगले कुछ दिनों में कुछ नहीं होता तब तक हम एक ही इलेवन के साथ जा रहे हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पुष्टि की थी कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बाॅक्सिंग डे टेस्ट में स्टेडियम में आने वाले दर्शकों की संख्या प्रतिदिन 30 हजार की जाएगी। इससे पहले ये संख्या 25 हजार थी।

ऑस्ट्रेलियाई कोच ने कहा, ना होने के मुकाबले 30 हजार बेहतर है। और यह कुछ समय पहले नहीं था। जब भी मैं यहां आता हूं मैं खुद को चुटकी काटता हूं, एमसीजी में मैं बहुत आया हूं। यह एक अद्भुत स्टेडियम है, इसके बारे में प्रचार और खिलाड़ियों को यहां खेलना बहुत पसंद है। उन्होंने आगे कहा, भारतीयों को पसंद आएगा, शायद बहुत सारे लोगों ने यहां टेस्ट मैच खेलने का सपना देखा होगा और तीस हजार किसी से बेहतर नहीं है और यह निश्चित रूप से माहौल प्रदान करता है। 

दूसरे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन :

जो बर्न्स, मैथ्यू वेड, मारनस लेबुस्चगने, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरन ग्रीन, टिम पेन (c, wk), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, जोश हेजलवुड।