Sports

नई दिल्ली: राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें दूसरे वनडे के लिए आमने-सामने होंगी। ऑस्ट्रेलियाई टीम तीन मैचों की सीरीज में पहले से आगे है। ऐसे में टीम इंडिया के लिए यह मैच करो या मरो की स्थिति वाला है। वैसे भी राजकोट का मैदान टीम इंडिया के लिए कभी अच्छा नहीं रहा है। लेकिन कोहली के नेतृत्व मेंं टीम इंडिया एक बार फिर से बढिय़ा प्रदर्शन करने पर आमदा रहेगी। 
आइए जानते हैं मैच से जुड़े कुछ फैक्ट्स के बारे में

ऐसा हो सकता है मौसम

IND vs AUS 1st ODI : Pitch report, Weather report, playing 11
मैच के दौरान मौसम साफ रहेगा। तापमान 17 डिगी के आसपास रहने की तापमान है। अधिकतम तापमान 24 डिग्री तक जा सकता है। इस दौरान हवा 14 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलने की संभावना है। यानी गेंदबाजों को स्विंग में काफी दिक्कत होगी। यहां नमी की मात्र 42 प्रतिशत हो सकती है।

ऐसी हो सकती है पिच 

IND vs AUS 2nd ODI :  pitch report, weather report and potential playing-11
यह वही मैदान है जिस पर रणजी मैच खेलते हुए चेतेश्वर पुजारा और रविंद्र जडेजा ने तिहरा शतक जड़ा था। यहा की पिच बेहद अच्छी रहती है। पहली पारी का यहां औसत 297 रहता है। ऐसे में अनुमान है कि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम यहां फायदे में रहेगी। देश के बाकी हिस्सों की तरह यहां भी औस का खतरा रहेगा। ऐसे में दूसरी पारी में गेंदबाजी करने से दोनों टीमें कतराएंगी।

सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, राजकोट
ओपनिंग : 2009
क्षमता : 28,000
(इसे खंडेरी क्रिकेट स्टेडियम के नाम से जाना जाता है)
स्थान : राजकोट, भारत
सौराष्ट्र का घरेलू मैदान
फ्लड लाइट्स : हाँ

कुल मैच : 2
मैच बल्लेबाजी करते हुए : 2 जीते
पहली पारी का औसत : 297
दूसरी पारी का औसत : 284
उच्चतम स्कोर : 325/4 इंगलैंड बनाम भारत
न्यूनतम स्कोर एचीव : 270/7 दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत

टीम इंडिया की मुसीबत
टीम इंडिया को इस मैच में अपने टॉप क्रम का संयोजन सही तरीके से करने का प्रैशर है। धवन, केएल राहुल और रोहित सलामी बल्लेबाजी के दावेदार है। पिछले मैच में कोहली चौथे नंबर पर आए थे तो टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। अब ओपनिंग में रोहित धवन आएंगे या रोहित केएल राहुल इसको लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। वही, कोहली किस नंबर पर आएंगे इसको लेकर भी स्थिति स्पष्ट नहीं है।

ऐसा हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

IND vs AUS 1st ODI : Pitch report, Weather report, playing 11
टीम इंडिया : रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे /केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर / नवदीप सैनी, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया : एरोन फिंच, डेविड वार्नर, मार्नेस लबसुचगने, स्टीव स्मिथ, ग्लेन टर्नर, एलेक्स केरी, एश्टन अगर, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, केन रिचर्डसन, एडम जम्पा।