Sports

जालन्धर (जसमीत सिंह) : भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमों के दरमियान वाइजैग में जब पहला टी-20 मैच खेला जाएगा तो दोनों टीमों के प्लेयरों के पास व्यक्तिगत रिकॉर्डों की झड़ी लगाने का मौका होगा। इस कड़ी में सबसे ऊपर टीम इंडिया के विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी होंगे। धोनी अगर पहले टी-20 में 58 रन बना गए तो वह टी-20 में भारत की ओर से सर्वाधिक रन बनाने के मामले में सुरेश रैना को पीछे छोड़ देंगे। धोनी के नाम अभी 43 पारियों में 1548 रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है। आइए जानें- पहले टी-20 में कौन-कौन से रिकॉर्ड बन और टूट सकते हैं।

50 छक्के पूरे कर सकते हैं विराट
IND vs AUS 1st T20 : both team have numeros chance to create records
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के पास टी-20 करियर में 50 छक्के पूरा करने का मौका होगा। अभी कोहली के नाम 48 छक्के दर्ज हैं। उनसे आगे अभी रोहित शर्मा, युवराज सिंह और सुरेश रैना चल रहे हैं। यही नहीं, अगर भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल भी अपने टी-20 करियर में 50 विकेट हासिल करने का मौका प्राप्त करेंगे। चहल से पहले बतौर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ही 50 या उससे अधिक विकेट हासिल कर चुके हैं।

जसप्रीत बुमराह ने लगा सकते हैं विकेटों की फिफ्टी
IND vs AUS 1st T20 : both team have numeros chance to create records
अकेले विराट और चहल ही नहीं टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के पास भी फिफ्टी लगाने का मौका होगा। दरअसल बुमराह अगर पहले टी-20 में दो विकेट झटकने में सफल हो गए तो वह टी-20 करियर में अपने 50 विकेट पूरे कर लेंगे। इसी तरह अगर पंजाब के स्पिनर मयंक मार्कंडेय को टीम इंडिया में जगह मिली तो वह भारत के लिए टी-20 खेलने वाले 80वें खिलाड़ी बन जाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया के टॉप स्कोरर बन सकते हैं फिंच
IND vs AUS 1st T20 : both team have numeros chance to create records
आरोन फिंच के पास ऑस्ट्रेलिया का टॉप स्कोरर बनने का मौका होगा। फिहलाल डेविड वार्नर के नाम पर ऑस्ट्रेलिया की ओर से सर्वाधिक रन (1792) बनाने का रिकॉर्ड दर्ज हैं। अगर वह 135 रन ही और बना गए तो वह वार्नर को पीछे छोड़ जाएंगे। इसके अलावा अगर पारी दौरान वह 5 छक्के लगा गए तो ऑस्ट्रेलिया की ओर से टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज भी बन जाएंगे।