Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : क्रिकेट एसोसिएशन बंगाल (कैब) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से ईडन गार्डन्स स्टेडियम में प्रशंसकों के प्रवेश की अनुमति देने का अनुरोध किया है। यहां भारत और वेस्टइंडीज के बीच अगले सप्ताह से टी20 इंटरनेशनल श्रृंखला 16, 18 और 20 फरवरी को खेली जाएगी। 

इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए कि भारत में कोविड-19 संक्रमण की संख्या धीरे-धीरे कम हो रही है, कैब शीर्ष परिषद ने गुरुवार को एक बैठक की। कैब सदस्यों ने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी टी200 श्रृंखला के लिए स्टेडियम में दर्शकों की अनुमति के लिए बीसीसीआई से अनुरोध किया गया है और जवाब की प्रतीक्षा कर रहे रहे। 

बैठक में लिए गए अन्य प्रमुख निर्णय : 

ईडन गार्डन के फ्लडलाइट सिस्टम के नवीनीकरण के निर्णय को मंजूरी दी गई 
लीग टूर्नामेंट के लिए फिक्स्चर और नियम स्वीकृत 
खिलाड़ियों के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो 28 फरवरी तक बढ़ा दी गई है। 
विश्वविद्यालय टूर्नामेंट शुरू करने का प्रस्ताव 

सौरव गांगुली ने पहले घोषणा की थी कि दर्शकों को अनुमति नहीं दी जाएगी

कैब ने यह भी कहा कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि सुरक्षा-प्रथम दृष्टिकोण के तहत दर्शकों को स्टेडियम में अनुमति नहीं दी जाएगी। गांगुली का स्पष्टीकरण कैब के अध्यक्ष अविषेक डालमिया द्वारा मैचों को उसी तरह आयोजित करने की इच्छा व्यक्त करने के बाद आया है जैसा कि इस साल की शुरुआत में भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 श्रृंखला के दौरान किया गया था। दर्शकों को उन मैचों में भाग लेने की अनुमति दी गई थी। 

डालमिया ने यह बयान दैनिक संख्या में गिरावट के बाद दर्शकों की 75% भागीदारी सहित खेल संस्थानों को खोलने के सरकार के फैसले के बाद दिया। अहमदाबाद भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रही एकदिवसीय श्रृंखला का मेजबान शहर है। खेल के सबसे छोटे प्रारूप की बात करें तो भारतीय टीम का संयुक्त अरब अमीरात और पिछले साल टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन नहीं हुआ था। भारत को ग्रुप स्टेज से बाहर होना पड़ा। भले ही भारत ने अपने 5 में से 3 मुकाबलों में जीत हासिल की, लेकिन टूर्नामेंट में 2 प्रमुख टीमों पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।