Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी टी20 मैच आज शाम धर्मशाला के स्टेडियम में खेला गया। श्रीलंका के कप्तान ने टॉस जीत लिया है और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। श्रीलंका के ऊपरी क्रम के बल्लेबाज सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए। पिछले मैच की तरह ही इस मैच में भी कप्तान दसुन शनाका ने निचले क्रम पर आकर आक्रामक पारी खेली और टीम को 146 रन तक पहुंचाया। शनाका ने नाबाद 38 गेंदों पर 9 चौके और 2 छक्के की मदद से 74 रन बनाए। भारत को क्लीन स्वीप करने के लिए 147 रन की जरूरत है।  लक्ष्य का पीछा करने आई भारतीय टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज जल्दी ही आउट हो गए। एक बार फिर श्रेयस अय्यर का इस सीरीज में बल्ला चला और उन्होंने लगातार तीसरा अर्धशतक लगाकर टीम को जीत दिला दी। भारत ने 16.4 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर 6 विकेट से मैच जीत लिया

ये भी पढ़े - रोहित शर्मा सबसे ज्यादा टी-20 खेलने वाले प्लेयर बने, जानें टॉप-10 में कितने भारतीय

भारत (दूसरी पारी)

  • श्रेयस अय्यर ने लगातार तीसरा अर्धशतक लगाया। अय्यर ने 45 गेंदों पर 9 चौके और एक छक्के की मदद से 73 रन की नाबाद पारी खेली।
  • दीपक हुड्डा के बाद बल्लेबाजी के लिए वेंकटेश अय्यर 5 रन बनाकर लहिरू कुमारी की गेंद पर जयविक्रमा को कैच थमा बैठे।
  • अच्छी बल्लेबाजी कर रहे दीपक हुड्डा को लाहिरू कुमारा ने अपना शिकार बनाया। दीपक हुड्डा 16 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 21 रन बनाकर आउट हुए।
  • करुणारत्ने ने भारतीय टीम को दूसरा झटका दिया। संजू सैमसन 12 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 18 रन बनाकर आउट हुए।
  • लक्ष्य का पीछा करने आई भारत की शुरूआत अच्छी नहीं रही और दुष्मंता चमीरा ने एक बार फिर रोहित शर्मा को अपना शिकार बनाया। रोहित 9 गेंदों पर 5 रन बनाकर चलते बने।

श्रीलंका (पहली पारी)

  • कप्तान दसुन शनाका ने एक बार फिर धुआंधार पारी खेलते हुए 38 गेंदों पर 9 चौके और 2 छक्के की मदद से 74 रन बनाए। 
  • श्रीलंका को पांचवां झटका चांदीमल के रूप में लगा जोकि हर्षल पटेल की गेंद पर वेंकटेश अय्यर को कैच थमा बैठे। चांदीमल ने 25 रन बनाए।
  • श्रीलंका पारी को असलांका ने संभालने की कोशिश की लेकिन वह भी 4 रन बनाकर संजू सैमसन को कैच थमा बैठे। इसके बाद स्पिनर रवि बिश्रोई ने जैनिथ को बोल्ड कर श्रीलंका को चौथा झटका दे दिया।
  • मोहम्मद सिराज ने पारी की शुरूआत की। पहले ही ओवर में उन्होंने गुणाथिलके को बोल्ड कर भारत को सफलता दिलाई। इसके बाद आवेश ने अगले ही ओवर में निसांका को चलता किया। 

प्लेइंग इलेवन 

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, हर्षल पटेल, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, अवेश खान

श्रीलंका : पथुम निसानका, दनुष्का गुणथिलका, चरित असलंका, दिनेश चांदीमल (विकेटकीपर), जेनिथ लियानागे, दसुन शनाका (कप्तान), चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, जेफरी वेंडरसे, बिनुरा फर्नांडो, लाहिरु कुमारा।