Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मोहाली में खेले गए दूसरे टी20 मैच में भारत ने 7 विकेट से जीत दर्ज की है। मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह आक्रामक रूप में स्टंप्स तोड़ते हुए नजर आए। यह सारा घटनाक्रम उस समय हुआ जब श्रेयस अय्यर की एक गलती के कारण द. अफ्रीका को अतिरक्त 2 रन मिल गए। इस पर गुस्साए कोहली ने स्टंप ही तोड़ दिया। 

दरअसल, पहली पारी के दौरान 10वें ओवर में हार्दिक पांड्या ओवर करने आए तो टेम्बा भुवामा स्ट्राइक पर थे। भुवामा ने शाॅट मारा और बाल श्रेयस अय्यर के हाथों में आया लेकिन वह मिस कर गए और बाद में बाॅल पकड़ा जिस कारण द. अफ्रीकी खिलाड़ियों ने दूसरा रन ले लिया। इसके बाद अय्यर ने थ्रो फेंका लेकिन बाॅल पांड्या से काफी दूर था वह गेंद को पकड़ नहीं पाए और द. अफ्रीका को एक रन और मिल गया। ऐसे में जिस गेंद पर द. अफ्रीका को एक रन मिलना था उस पर 3 रन मिल गए। इस पर स्टम्प्स के पास खड़े भारतीय कप्तान को गुस्सा आ गया और उन्होंने बाॅल स्टंप्स पर दे मारा। एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कोहली बाॅल स्टंप्स पर मारने के कारण वह टूट भी गया था। 

 

गौर हो कि टाॅस जीतने के बाद भारत ने द. अफ्रीका को बल्लेबाजी का न्यौता दिया और टीम ने भारत को 150 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में उतरी भारतीय टीम ने कप्तान कोहली के नाबाद 72 रनों का शानदार पारी के दम पर दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में जीत दर्ज की। अब रविवार को (22 सितम्बर) तीसरा और सीरीज का अंतिम मैच खेला जाएगा।