Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 2 अक्टूबर को विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। पहले टेस्ट के लिए भारत द्वारा प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया गया है और भारतीय कप्तान विराट कोहली ने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को बड़ा झटका दिया है। पहले टेस्ट के लिए घोषित प्लेइंग इलेवन में पंत को जगह नहीं दी गई है और उनकी जगह अब ऋधिमान साहा विकेटकीपिंग करते हुए नजर आएंगे। 

पूर्व कप्तान और मौजूदा विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के उत्तराधिकारी के तौर पर देखे जाने वाले पंत पिछले कुछ समय से टीम मैनेजमेंट को निराश कर रहे थे। वहीं गलत शाॅट्स के कारण अकसर उन्हें आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ रहा था। गौर हो कि हाल ही में ये दावा किया गया था कि कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री पंत को टेस्ट से बाहर कर उसकी जगह किसी अन्य खिलाड़ी को मौका दे सकते हैं जिसमें साहा का नाम मुख्य था। यहीं कारण है कि पंत को पहले टेस्ट में प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया है। साहा के अलावा भारतीय टीम ने प्लेइंग इलेवन में मयंक अग्रवाल और हनुमा विहारी को भी जगह दी है।

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन : 

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, ऋर्धिमान साहा (विकेटकीपर), इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी 

 

.
.
.
.
.