Sports

कानपुर : भारत के उप-कप्तान चेतेश्वर पुजारा का मानना ​​है कि गुरुवार को यहां ग्रीनपार्क स्टेडियम में स्पिन जल्द ही समीकरण में आ जाएगी। उन्होंने कहा कि पिछली बार जब दोनों टीमें 2016 में यहां खेली थीं तो पिच थोड़ी उछाल के साथ धीमी थी। पुजारा न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए उप-कप्तान के रूप में टीम का हिस्सा हैं। 

पुजारा ने ब्रॉडकास्टरों के साथ मैच से पहले बातचीत में कहा, इस टीम का हिस्सा बनना सम्मान की बात है। जिस तरह से खिलाड़ियों ने कुछ वर्षों में खेला है, इसलिए यह एक अतिरिक्त जिम्मेदारी है और इसके लिए तत्पर हैं। पिछली बार जब हम यहां खेले थे तो यह ट्रैक थोड़ा धीमा था। लेकिन बाद में स्पिन किया। थोड़ी उछाल थी लेकिन फिर भी स्पिनरों की सहायता करेगा। देखते हैं कि यह कैसे आगे बढ़ता है। 

टेस्ट सीरीज के लिए अपनी तैयारी के बारे में बात करते हुए पुजारा ने कहा, यह (तैयारी) अच्छी रही है। मैं आईपीएल का हिस्सा था। हालांकि मैंने वहां कोई मैच नहीं खेला, जब भी मुझे समय मिला, मैं प्रशिक्षण और तैयारी कर रहा था। इसलिए तैयारी के अनुसार यह अच्छा रहा है। हमने मुंबई में तीन से चार दिनों का अच्छा अभ्यास सत्र भी किया था। अब तक तैयारी वास्तव में अच्छी रही है और घर पर कुछ टेस्ट मैच खेलने की उम्मीद है क्योंकि हमने कुछ समय के लिए घर पर काफी क्रिकेट नहीं खेला है। हमारे लिए घर पर खेलने का वास्तव में अच्छा मौका है। 

उन्होंने कहा, यह युवा खिलाड़ियों के लिए भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने और खुद को साबित करने का एक अवसर है क्योंकि हमारे पास असाधारण रूप से प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, जैसा कि हमने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला के दौरान देखा था। जब वरिष्ठ खिलाड़ी चोटिल हो गए तो युवा खिलाड़ी जिम्मेदारी से आगे बढ़े। यह (जिम्मेदारी) स्पष्ट रूप से है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि मुझे इसके बारे में ज्यादा सोचना चाहिए। बस मैदान में जाओ और अपना स्वाभाविक खेल खेलो और अंतिम परिणाम के बारे में ज्यादा मत सोचो। उनकी अनुपस्थिति है दूसरों को "खुद" साबित करने का मौका दें।