Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड और भारत 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में एक दूसरे का सामना करेंगे जो 25 नवंबर से शुरू होगी। इस श्रृंखला से पहले न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज रॉस टेलर ने कहा कि वह महान ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के खिलाफ अपनी योजनाओं का खुलासा नहीं करेंगे। टेलर ने यह भी कहा कि उन्हें नहीं पता कि भारतीय टीम पहले टेस्ट के लिए किस गेंदबाजी लाइनअप को मैदान में उतारेगी। 

रॉस टेलर से जब प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पूछा गया कि अश्विन के लिए उनकी क्या योजना है? इस पर उन्होंने कहा, मैं अपने राज यहां नहीं बताना चाहता। मुझे नहीं पता कि भारत किस लाइनअप के साथ जाने का फैसला करता है, अक्षर पटेल ने इंग्लैंड के खिलाफ एक बड़ी भूमिका निभाई। टेलर ने कहा, अब वे तीन स्पिनरों या दो स्पिनरों को खेलने जा रहे हैं, निश्चित रूप से अश्विन उनमें से एक होंगे। वे विशेष रूप से इन परिस्थितियों में बहुत अच्छे गेंदबाज हैं और हम उन्हें कैसे खेलेंगे, यह श्रृंखला कैसे चल रही है, इसमें एक बड़ी भूमिका निभाएंगे। 

रॉस टेलर ने यह भी कहा कि भारत के पास अच्छे तेज गेंदबाज हैं जो नई और पुरानी दोनों गेंद से कुशल हैं और उन्होंने कहा कि वह यह नहीं मानेंगे कि केवल भारतीय स्पिनर ही प्रमुख भूमिका निभाएंगे। टेलर ने कहा, नई गेंद और रिवर्स स्विंग के साथ तेज गेंदबाजी अभी भी एक मुख्य तत्व है। लेकिन स्पिन अधिक बार यहां एक बड़ी भूमिका निभाती है इसलिए हम हम मानते हैं कि केवल स्पिन एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। हमें अभी भी एक अच्छी सीम बॉलिंग लाइनअप और रिवर्स स्विंग का सामना करना होगा। मुझे लगता है कि हमें इसके बारे में भी चिंतित होना चाहिए, लेकिन स्पिन इस बात का बड़ा हिस्सा है कि हम टेस्ट कैसे खेलेंगे। उन्होंने अंत में कहा, आपको गेंदबाजों पर थोड़ा दबाव बनाना होगा। अगर मुझे मौका मिलता है, तो मैं समय-समय पर स्लॉग स्वीप शॉट वापस ला सकता हूं।