Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : वर्ल्ड के टाॅप तेज गेंदबाजों में शुमार भारतीय टीम के जसप्रीत बुमराह को मैच पलटने के लिए जाना जाता है। सुपर ओवर में शानदार गेंदबाजी करने वाले बुमराह का आज का प्रदर्शन सबसे खराब रहा है। उन्होंने तीन बार सुपर ओवर में गेंदबाजी की है और आज न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्हें सबसे ज्यादा 17 रन पड़े हैं। लेकिन ओपनर रोहित शर्मा और केएल राहुल की बदौलत टीम ने जीतने में कामयाब रही।

बुमराह ने हैमिल्टन के मैदान में खेले गए तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में सुपर ओवर के दौरान गेंदबाजी की। इस दौरान उन्हें पहली और दूसरी गेंद पर सिंगल, तीसरी गेंद पर छक्का, चौथी पर चौका, पांचवीं पर सिंगल और छठी गेंद पर 4 रन पड़े। ये सुपर ओवर में उनका अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन था। इससे पहले उन्होंने 2019 में आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 8 रन दिए थे। वहीं गुजरात लाॅयन्स के खिलाफ 2017 में बुमराह ने सुपर ओवर में मात्र 4 रन दिए थे। 

सुपर ओवर में बुमराह का प्रदर्शन 

4 रन, गुजरात लाॅयन्स, राजकोट 2017
8 रन, सनराइजर्स हैदराबाद बनाम मुंबई, वानखेड़े स्टेडियम 2019
17 रन, न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन 2020 

गौर हो कि भारत ने टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर कीवी टीम को 180 रन का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में मेजबान टीम ने कप्तान विलियमसन की 95 रन की पारी की बदौलत 6 विकेट गंवाकर 179 रन बनाए और मैच टाई रहा। इसके बाद सुपर ओवर में हार जीत का फैसला हुआ। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 18 रन बनाए और इसके जवाब में भारतीय ओपनर रोहित शर्मा और केएल राहुल की बदौलत टीम ने जीत दर्ज की।