Sports

इंदौर : भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन दिन के अंदर पारी के अंतर से टेस्ट मैच जीतने के बाद कहा कि हमारे पास तेज गेंदबाजों का ‘स्वप्निल संयोजन’ है जो किसी भी पिच पर और किसी भी टीम की बल्लेबाजी को ध्वस्त कर सकता है। मैच में भारतीय तेज गेंदबाजों के दबदबे का अंदजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इशांत शर्मा, उमेश यादव (Umesh Yadav) और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की तेज गेंदबाजी तिकड़ी ने बांग्लादेश के 14 विकेट चटकाए जबकि स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रविन्द्र जड़ेजा ने मिलकर पांच विकेट निकाले।

विराट कोहली ने जीत पर कहा-

पता नहीं क्या कहना चाहिए, यह एक और शानदार प्रदर्शन है। हमारे बल्लेबाज काफी पेशेवर है। हम पांच बल्लेबाजों के साथ उतरे जिसमें से एक खिलाड़ी ने जिम्मेदारी के साथ बल्लेबाजी की। हम आगामी विदेशी दौरों पर ऐसा ही प्रदर्शन करना चाहते हैं। भारतीय टीम के मौजूदा प्रदर्शन की तुलना 2000 के शुरुआती दशक में आस्ट्रेलिया के प्रदर्शन से की जा रही है।

विराट कोहली रिकॉर्डों पर बोले- 

virat kohli photo, virat kohli images, virat kohli pic
संख्या और रिकार्ड सिर्फ देखने के लिए होते हैं। वह किताबों में रहेगा, हम उस पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। हम आगे आने वाले खिलाडिय़ों को प्रेरित करते हुए मानकों को बनाए रखना चाहते हैं। इस प्रक्रिया में हम भारतीय क्रिकेट के मानक को ऊंचा उठा रहे हैं। हम एक टीम के रूप में संख्या के बारे में परवाह नहीं करते हैं।

जसप्रीत बुमराह की गैरहाजिरी पर विराट कोहली का बयान 


टीम अपने मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बिना भी शानदार प्रदर्शन कर रही है जो इस समय चोटिल हैं। ये खिलाड़ी (तेज गेंदबाज) शानदार लय में है। जब वे गेंदबाजी करते हैं तो लगता है कि हर पिच अच्छी पिच है। जसप्रीत हर स्पैल में विकेट निकाल सकते हैं। स्लिप के क्षेत्ररक्षकों को हमेशा तैयार रहना होता हैं क्योंकि उन्हें पता है कि गेंद किसी भी ओवर में उनके पास आ सकती है। यह किसी भी कप्तान के लिए एक स्वप्निल संयोजन है। किसी भी टीम के लिए मजबूत गेंदबाज होना सबसे महत्वपूर्ण है। 

मयंक अग्रवाल की शानदार पारी पर...

virat kohli photo, virat kohli images, virat kohli pic
जब एक युवा टेस्ट में बल्लेबाजी के लिए आता है तो मुझे पता है कि बड़े शतकों को बनाने में कितना समय लगता है क्योंकि मुझे पता है कि मुझे शतक बनाने में कितना समय लगा था इसलिए मुझे पता है कि बड़ा स्कोर बनाने का क्या महत्व है। 

विराट कोहली का पिंक टेस्ट पर बयान 

यह काफी रोचक होने वाला है। बल्लेबाजों को चुनौती मिलेगी। पुरानी गेंद ज्यादा स्विंग नहीं करती इसलिए गेंदबाजों के लिए भी यह मुश्किल स्थिति होगी। हम भारत में गुलाबी गेंद से खेलने वाली पहली टीम बनने पर काफी उत्साहित हैं।