Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीसरे वनडे पर सट्टा लगाते रैकेट का पर्दाफार्श करते हुए 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अपराध शाखा एके सिंगला ने इस बात की जानकारी दी। 

एके सिंगला ने बताया कि बेंगलुरु में खेले गए भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच पर सट्टा लगाते 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिनके पास से 70 मोबाइल फोन्स, 7 लैपटॉप्स, 2 टीवी और रजिस्टर बरामद किया है। उन्होंने यह भी कहा कि रविवार को खेले गए मैच से पहले इन्होने 2 करोड़ रुपए की सट्टेबाजी की थी। 

क्रिकेट पर सट्टेबाजी का ये मामला कोई नहीं बात नहीं है। इससे पहले भी सट्टेबाजी से जुड़े मामले सामने आते रहते हैं। बीते महीने मुंबई क्राइम ब्रांच ने दादर स्थित एक शॉपिंग सेंटर में छापा मारकर 4 सट्टेबाजों को ऑस्ट्रेलियाई बिग बैश टी20 लीग पर सट्टेबाजी करते गिरफ्तार किया था। 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच 

ऑस्ट्रेलिया ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए स्टीव स्मिथ (131) की शतकीय और मार्नस लाबुशाने (54) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारत को 287 रन का लक्ष्य दिया। इस जवाब में उतरी भारतीय टीम ने ओपनर रोहित शर्मा (119) और कप्तान विराट कोहली (89) के बाद श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे की बदौलत टीम ने 7 विकेट से मैच अपने नाम किया।