Sports

खेल डैस्क : आखिरकार टीम इंडिया ने टी-20 क्रिकेट विश्व कप की अपनी पहली जीत हासिल की। अबुधाबी के मैदान पर अफगानिस्तान को टीम इंडिया ने 66 रनों से हराया। मैच जीतने के बाद विराट कोहली ने टीम रणनीति पर बात की। उन्होंने कहा कि अगर बात निष्पक्ष होकर करूं तो यह बेहतर विकेट थी। हम इस तथ्य पर बात कर रहे थे कि अगर हम सिर्फ दो ओवर फ्री-फ्लोइंग बल्लेबाजी करेंगे तो इससे विपक्ष को संदेश जाएगा कि हम सही खेल रहे हैं। वैसे भी जब हम ऐसा खेलने के आदी भी हैं। हां, कभी-कभी, आप जरूर दबाव में आ जाते हैं जिसे स्वीकार करना चाहिए।

मैच की खबरें 

रोहित शर्मा ने लगाया 23वां अर्धशतक, यह रिकॉर्ड भी किए अपने नाम

रोहित-राहुल की जोड़ी ने तोड़ दिया गंभीर-सहवाग का यह बड़ा रिकॉर्ड 

कोहली ने कहा कि टी-20 क्रिकेट बल्लेबाजी, गेंदबाजी और निर्णय लेने में बहुत सहज खेल है। हम चलते-फिरते निर्णय लेते हैं। हम शीर्ष तीन तब तय करते हैं जब तक मौजूदा पिच की स्थिति न पता चल जाए। जब हमारे सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी की तो हमारे पावर-हिटर भी तैयार खड़े थे। 

कोहली ने पिछले मैचों में खराब प्रदर्शन पर कहा कि हां, कई बार आप दबाव के आगे झुक जाते हैं। आज हमारी योजना थी- अपने अनुसार खेलने की। पिछले मैचों की बात करें तो विरोधी टीमों ने अच्छी गेंदबाजी की थी। वहीं, नेट रन रेट पर बात करते हुए कोहली ने कहा कि ईमानदार से कहूं तो हम हमेशा सकारात्मक रहते हैं। वहीं, अश्विन की वापसी पर कोहली ने कहा कि वह हमारी लिए पॉजीटिव चीज है। उसने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया। वह जब भी बीच के ओवरों में आते है तो हमें मैच पर नियंत्रण दे जाते हैं। मैं (आज) इसी को लेकर सबसे ज्यादा खुश हूं।

Another Sports news

राहुल द्रविड़ बने भारतीय टीम के मुख्य कोच, कहा- मेरे लिए सम्मान की बात

इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, टी20 विश्वकप से बाहर हुआ यह तेज गेंदबाज

मार्टिन गुप्टिल ने स्कॉटलैंड के खिलाफ खेली रिकॉर्ड तोड़ पारी, ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज