Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और पाकिस्तान के बीच लम्बे समय से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है। इस दौरान पाकिस्तान की कोशिश रही है कि भारत के साथ सीरीज हो लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। इसे लेकर पाकिस्तान कई बार भारत सरकार पर उंगली उठा चुका है। अब एक बार फिर भारत सरकार के खिलाफ बोलते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन एहसान मनी ने कहा कि भारत-पाक क्रिकेट सीरीज भारत सरकार की नीति के कारण नहीं होती। 

एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से बात करते हुए कहा कि पाकिस्तान-भारत के मैच दुनिया में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले क्रिकेट मैच हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के इवेंट्स के अलावा हम भारत सरकार की नीति के कारण एक-दूसरे के खिलाफ नहीं खेलते हैं। यदि हम एक दूसरे के खिलाफ खेलते हैं तो यह वैश्विक क्रिकेट की भलाई के लिए अच्छा होगा। हालांकि, हमारी योजना में हम भारत के खिलाफ किसी भी द्विपक्षीय सीरीज को ध्यान में नहीं रखते हैं। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन एहसान एहसान ने बीसीसीआई से रिश्तों पर कहा कि पीसीबी को बीसीसीआई से कोई समस्या नहीं है। उन्होंने कहा है, मुझे इस बात का अंदेशा नहीं है कि कुछ देश अपने हितों को एक खेल से भी आगे रखते हैं। हम सभी वैश्विक खेल और विश्व क्रिकेट की भलाई के लिए कर्तव्य का पालन करते हैं और इससे पहले अपने अल्पकालिक हितों को नहीं रखते हैं।