IPL 2019
Sports

नई दिल्ली : युवा विकेटकीपक बल्लेबाज ऋषभ पंत (नाबाद 128 रन) की सर्वश्रेष्ठ पारी के बावजूद दिल्ली डेयरडेविल्स सनराइजस हैदराबाद के खिलाफ अाईपीएल के इस सीजन में फिरोजशाह कोटला मैदान में 9 विकेट से हार कर टूर्नामैंट से बाहर हो गई। लेकिन ऋषभ पंत ने एेसी पारी खेल अपना नाम अाईपीएल-11 में कई पायदानों में सबसे उपर दर्ज करवा लिया है। 

सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले खिलाड़ी बने 
PunjabKesari


ऋषभ पंत ने (नाबाद 128 रन) की पारी खेलने के बाद अाईपीएल के इस सिजन में 56 चौके लगाकर सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले खिलाड़ी का खिताब अपने नाम दर्ज कर लिया है। इसी तरह ऋषभ पंत के बाद बात करें तो पंजाब के लोकेश राहुल का नाम अाता है। राहुल इस सीजन में अभी तक 53 चौके लगाएं हैं अौर मुंबई की तरफ से खेल रहे सूर्यकुमार यादव 50 चौकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। 

ऑरेंज कैप का ताज अब ऋषभ पंत के पास 
PunjabKesari


अपनी 128 रनों की नाबाद पारी खेल ऋषभ पंत ने ऑरेंज कैप का ताज अपने नाम कर लिया है। दरअसल ऋषभ पंत के इस सीजन में सबसे अधिक स्कोर हो गए हैं। 521 रनों के साथ ऋषभ पंत इस सीजन के टॉप स्कोरर बन गए हैं। इसी तरह 493 रनों के साथ केन विलियम्सन इस पायदान में दूसरे नंबर के खिलाड़ी हैं अौर 471 रनों के साथ पंजाब के लोकेश राहुल इस पायदान में तीसरा स्थान संभाले हुए हैं।   

सबसे अधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ी 
PunjabKesari


वैसे तो इस सीजन में सबसे अधिक छक्के अभी तक महेंन्द्र सिंह धोनी ने 27 छक्कों के साथ अपना नाम इस पायदान पर बनाए रखा है लेकिन 27 ही छक्कों के साथ ऋषभ पंत का भी नाम इस पायदान में दर्ज हो चुका है। इसी तरह इस सीजन में 25 छक्कों के साथ पंजाब की तरफ से खेलने वाले क्रिस गेल का नाम इस पायदान में तीसरे स्थान पर है।

एक पारी में बैस्ट स्कोरर
PunjabKesari


अाईपीएल के इस सीजन में अभी तक शेन वाटसन को एक पारी में खेलने वाले बैस्ट स्कोरर माना जाता था लेकिन ऋषभ पंत की (नाबाद 128 रन) की पारी खेलने के बाद अपना नाम बैस्ट स्कोरर के पायदान में दर्ज करवा लिया है। इसी के साथ पंजाब की तरफ से खेल रहे क्रिस गेल 104 रनों के साथ इस पायदान पर तीसरे स्थान पर हैं।  

.
.
.
.
.