Sports

स्पोटर्स डेस्क (अतुल वर्मा): वेलिंगटन में खेले गए 5वें और आखिरी वनडे में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 35 रनों से हराकर ना केवल मैच जीता बल्कि शानदार तरीके से सीरीज 4-1 से अपने नाम की और अगर आखिरी वनडे में टीम की जीत के हीरो का जिक्र करें तो वो जाहिर तौर पर मिडिल ऑर्डर ही रहा, जिनकी बदौलत टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के सामने 253 रनों का लक्ष्य रखा और इसमें भी कोई दोराय नहीं कि अगर मुश्किल वक्त में मिडिल ऑर्डर भारतीय पारी को नहीं संभालता तो टीम इंडिया की नैय्या चौथे वनडे के माफिक फिर से डूबनी थी।

18 रन पर ही गिर गए थे टीम इंडिया के 4 अहम विकेट

NZvIND 5th ODI Team India Middle Order

पहले बल्लेबाजी करते हुए जैसे ही 8 रन के छोटे से स्कोर पर टीम इंडिया को ‘द हिटमैन’ रोहित शर्मा के तौर पर बड़ा झटका लगा तो जाहिर हो गया कि शुरुआत खराब हो चुकी है। वहीं स्कोर बोर्ड में 4 रन और जुड़ते ही धवन भी पवेलियन लौटते दिखाई दिए। इसके बाद युवा बल्लेबाज शुभमन गिल एक बार फिर सभी की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सके और 7 रन पर ही आउट हो गए। 6 ओवर तक टीम के 3 बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे।

इसके बाद जब महेंद्र सिंह धोनी बल्लेबाजी करने आए तो फैन्स ने धोनी को चीयर किया। साथ ही मन ही मन थोड़ा आराम भी लिया कि अब धोनी पारी संभालेंगे और अपना जबरदस्त गेम दिखाएंगे, लेकिन माही भी बोल्ट की अंदर आती तेज गेंद को सही से पढ़ नहीं पाए और केवल मात्र 1 रन पर ही चलते बने।

मिडिल ऑर्डर में अंबाती रायडू और विजय शंकर ने संभाली पारी

Ambati Rayadu And Vijay Shankar NZvIND

18 रन के छोटे से स्कोर पर टीम के 4 विकेट गिरने के बाद मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने आए अंबाती रायडू और विजय शंकर ने लाज रखते हुए भारतीय पारी को संभाला और अच्छी साझेदारी करते हुए अपना बल्ला चलाया। हालांकि विजय शंकर 45 रन के स्कोर पर रन-आउट हुए, लेकिन मुश्किल स्थिति में उन्होंने अपना काम किया। वहीं अंबाती रायडू ने उम्दा बल्लेबाजी करते हुए शानदार 90 रनों की पारी खेली और टीम के स्कोर पर 200 के पास पहुंचाया।

फिर पांड्या ने खेली तूफानी पारी, जाधव भी नहीं रहे पीछे

इन सब के बाद बल्लेबाजी करने आए टीम इंडिया के कुंग फू पांड्या यानि हार्दिक पांड्या ने छक्कों की बरसात करते हुए पूरे मैच का रूख ही बदल दिया। इस दौरान पांड्या अपने पुराने रंग में नजर आए और उन्होंने पहले 3 गेंदों पर लगातार 3 छक्के जड़कर न्यूजीलैंड के गेंदबाद और कप्तान के पसीने छुड़ा दिया।

Hardik Pandya NZvIND

पांड्या यहीं नहीं रुके उन्होंने अपनी तूफानी पारी जारी रखी और 22 गेंदों पर कुल 45 रन टीम के खाते में जोड़े। वहीं केदार जाधव भी इस मामले में पीछे नहीं रहे। उन्होंने 45 गेंदों पर 34 रनों की अहम पारी खेलते हुए ना केवल पांड्या के साथ अहम साझेदारी की बल्कि टीम को सम्मानजनक स्कोर की ओर ले जाने में मदद भी की।

.
.
.
.
.