Sports

स्पोटर्स डेस्क (अतुल वर्मा): भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह यूं तो मैच में अपने दमदार खेल के लिए जाने जाते हैं और मैच के बाद साथी खिलाड़ियों और दोस्तों में चुलबुले स्वभाव के लिए, लेकिन कल ओडिशा के कलिंगा स्टेडियम में साउथ अफ्रीका के साथ खेले जाने वाले वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच से पहले आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने आम व्यक्ति के आम से स्वभाव का परिचय देते हुए ना केवल उस फोन वाले पत्रकार का दिल जीता, बल्कि प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद अन्य लोगों का भी दिल जीत लिया। ये पूरा वाक्य कैमरे में कैद हो गया और इसका वीडियो हॉकी इंडिया ने अपने सोशल पेज पर शेयर भी किया है, जिसे खूब पसंद किया जा रहा है।

जरूरी फोन समझकर मनप्रीत ने उठाया पत्रकार का फोन और कहा....

दरअसल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक पत्रकार ने ऑडियो रिकॉर्डिंग के लिए अपना फोन स्टेज पर रखा हुआ था, जहां अन्य पत्रकारों के फोन और माइक लगे हुए थे। भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह पत्रकारों से सवालों के जवाब दे चुके थे और उनके बाद टीम के मुख्य कोच हरेंद्र सिंह पत्रकारों से सवालों के जवाब दे रहे थे, लेकिन अचानक एक पत्रकार के फोन की घंटी बजी तो सभी का ध्यान उस फोन पर गया। पर मनप्रीत ने स्थिति को संभालते हुए और जरूरी फोन समझकर उसे उठाया और कहा, “हैलो, वो अभी प्रेस कॉन्फ्रेंस में बिजी हैं, क्या आप थोड़ी देर बाद फोन कर सकते हैं”। प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद उन्होंने कैमरे पर आया इस पूरे वाक्य का हंसते हुए जिक्र भी किया।

पूल-सी में बेल्जियम की टीम होगी भारत के लिए कड़ी चुनौती

PunjabKesari

कल भारत अपना पूल-सी का पहला मुकाबला साउथ अफ्रीका के साथ खेलेगा। पूल-सी में भारत और दक्षिण अफ्रीका के अलावा दुनिया की 11वीं रैंकिंग की टीम कनाडा और तीसरे रैंकिंग की टीम बेल्जियम है। जोकि उलटफेर के लिए जानी जाती है और भारत के लिए कड़ी चुनौती होगी। बता दें कि 16 साल बाद हॉकी वर्ल्ड कप में कल से 16 टीमें आपस में भिड़ना शुरू होंगी, जिन्हें 4 पूल में बांटा गया है। वहीं भारतीय टीम अपने पूल की किसी भी टीम को हल्के में नहीं आंकना चाहेगी और सभी की उम्मीदों के मुताबिक कल आगाज जीत के साथ करना चाहेगी।

हॉकी वर्ल्ड कप के लिए इस प्रकार है भारतीय टीम:-

PunjabKesari

गोलकीपर्स : पी आर श्रीजेश, कृष्णा बहादुर पाठक

डिफेंडर्स : हरमनप्रीत सिंह, बीरेंद्र लाकरा, सुरेंदर कुमार, अमित रोहिदास, कोठजीत सिंह, वरूण कुमार

मिडफील्डर्स : मनप्रीत सिंह (कप्तान), चिंगलेन्साना सिंह (उप-कप्तान), हार्दिक सिंह, सुमित, नीलकांत शर्मा

फॉरवर्ड्स : आकाशदीप सिंह, दिलप्रीत सिंह, सिमरनजीत सिंह, मनदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय

 

.
.
.
.
.