Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल का आगाज कुछ ही दिनों में होने वाला है। आईपीएल में बल्लेबाजों के बल्ले से खूब रन निकलते हैं और वह शतक भी बनाते हैं। लेकिन कई बार बार बल्लेबाज पूरे मैच में शानदार पारी खेलता है लेकिन शतक बनाने से महज एक रन से चूक जाता है। आईपीएल में कई बार ऐसा बल्लेबाजों के साथ हो चुका है जब वह शतक बनाने के बेहद नजदीक होते हैं तो वह वह अपना विकेट गंवा देते हैं। आईपीएल में 99 रन पर आउट होने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में कई बड़े नाम शुमार है जिसमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली का भी नाम है। विराट कोहली साल 2013 में में 99 के फेर में फंस चुके हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली आईपीएल में 99 रन पर आउट होने वाले पहले बल्लेबाज हैं। वह साल 2013 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 99 रन पर आउट हो गए थे और अपना पहला शतक नहीं बना पाए थे। इसके बाद विराट को अपना पहला शतक बनाने के लिए 2 साल का इंतजार करना पड़ा। साल 2016 में उन्होंने एक ही सीजन में 4 शतक लगाकर रिकॉर्ड बना दिया। आईए आपको बताते हैं कि कौन-से बल्लेबाज 99 रन पर आउट हो चुके हैं -

99- विराट कोहली बनाम दिल्ली कैपिटल्स, 2013
99- पृथ्वी शॉ बनाम कोलकाता नाईट राईडर्स, 2019
99- ईशान किशन बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, 2020
99- क्रिस गेल बनाम राजस्थान रॉयल्स, 2020

आईपीएल के 14वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम खिताब जीतने की कोशिश करेगी। आरसीबी की टीम आईपीएल में 3 बार फाइनल खेल चुकी है लेकिन वह एक बार भी जीतने में कामयाब नहीं हो पाई है। लेकिन वह इस बार आईपीएल के खिताब को पहली बार अपने नाम करना चाहेगी। आईपीएल का पहला मुकाबला 9 अप्रैल को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच में होगा।