Sports

मुंबई : पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर मानते हैं कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) का कप्तान बदलने से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को विराट कोहली का 2016 सत्र जैसा प्रदर्शन देखने को मिल सकता है जिसमें उन्होंने 900 से ज्यादा रन बनाए थे। रविवार को जब आरसीबी आईपीएल 15 के शुरूआती मुकाबले में पंजाब किंग्स के खिलाफ नवी मुंबई में डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेलने उतरेगी तो कोहली के सभी के आकर्षण का केंद्र होंगे, हालांकि इस बार वह बतौर खिलाड़ी मैदान में उतरेंगे। 

गावस्कर ने कहा कि इस समय हम नहीं जानते कि कोहली फिर कप्तानी संभालेंगे या नहीं। कभी कभार जब खिलाड़ी को कप्तानी के बोझ से राहत मिलती है तो वह अच्छा प्रदर्शन करता है क्योंकि वह अन्य 10 खिलाड़ियों के बारे में नहीं सोच रहा होता। जब आप कप्तान होते हो तो आप 10 अन्य खिलाड़ियों के बारे में सोच रहे होते हो और कभी कभार अपनी टीम के अन्य सदस्यों के बारे में भी, उनकी फॉर्म या उनकी खराब फॉर्म और वे क्या चीजें सही नहीं कर रहे, वे ये सही कब करेंगे, यह टीम के लिए अच्छा होगा कि बारे में सोच रहे होते हो। 

गावस्कर ने कहा कि इस सत्र में हमें 2016 के सत्र का कोहली देखने को मिल सकता है जिसमें उन्होंने आईपीएल सत्र में करीब 1000 रन बना लिये थे। कोहली पिछली बार 2012 में आरसीबी के कप्तान नहीं थे, जिसके बाद उन्होंने न्यूजीलैंड के डेनियल विटोरी से लेकर कप्तानी संभाली थी।