सिंधू का विश्व रैंकिंग में हुआ सुधार, दूसरे स्थान पर पहुंची

Edited By Punjab Kesari,Updated: 21 Sep, 2017 02:13 PM

improvement in indus world rankings second place

ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता भारत की पीवी सिंधू के लिए गुरूवार को दिन मिलीजुली सफलता वाला रहा। एक तरफ वह ताकाा विश्व बैडमिंटन रैंकिंग में दो स्थान के सुधार के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गई

नई दिल्ली: ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता भारत की पीवी सिंधू के लिए गुरूवार को दिन मिलीजुली सफलता वाला रहा। एक तरफ वह ताकाा विश्व बैडमिंटन रैंकिंग में दो स्थान के सुधार के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गई लेकिन दूसरी तरफ जापान ओपन टूर्नामेंट में वह दूसरे राउंड में हारकर बाहर हो गयीं। सिंधू को पिछले रविवार को कोरिया ओपन में खिताबी जीत की बदौलत दो स्थान का फायदा मिला और उन्होंने अपने सर्वश्रेष्ठ दूसरे स्थान की बराबरी कर ली। सिंधू इस साल अप्रैल में भी दूसरी रैंकिंग पर पहुंची थीं। सिंधू दूसरे स्थान पर तो पहुंच गयी हैं लेकिन जापान ओपन में गैर वरीय जापान की नोजोमी ओकूहारा से दूसरे राउंड में हारने के कारण अगले सप्ताह उनकी रैंकिंग में गिरावट आ सकती है।

ओकूहारा ने सिंधू को जापान ओपन के दूसरे दौर में हराकर कोरिया ओपन के फाइनल में मिली हार का बदला चुका लिया। ताइपे की तेई जू ङ्क्षयग का शीर्ष स्थान बना हुआ है। ओकूहारा ने अपनी रैंकिंग में एक स्थान का सुधार किया और वह आठवें नंबर पर पहुंच गयीं। भारत की सायना नेहवाल का 12वां स्थान बना हुआ है। सायना कोरिया ओपन में नहीं खेली थीं।   पुरूष रैंकिंग में किदाबी श्रीकांत आठवें स्थान पर बरकरार हैं जबकि बी साई प्रणीत एक स्थान गिरकर 17वें नंबर पर खिसके हैं। एच एस प्रणय और अजय जयराम को भी क्रमश: एक और तीन स्थान का नुकसान हुआ है।

प्रणय अब 19वें और जयराम 20वें नंबर पर हैं। समीर वर्मा चार स्थान के सुधार के साथ 21वें नंबर पर आ गए हैं। पुरूष युगल में टॉप 25 में भारत की कोई जोड़ी शामिल नहीं है। लेकिन सात्विकसैराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने हाल के अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत सात स्थान की छलांग के साथ 32वां नंबर हासिल कर लिया। महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी दो स्थान के सुधार के साथ 23वें नंबर पर आ गयी है। मिश्रित युगल में प्रणव चोपड़ा और सिक्की रेड्डी एक स्थान का सुधार कर 19वें नंबर पर पहुंच गये हैं। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!