Sports

खेल डैस्क : पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक ने रावलपिंडी के मैदान पर ऑस्ट्र्रेलिया तेज गेंदबाजों का अच्छा स्वागत किया है। ठोस विकेट पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान ने इमाम और अब्दुल शफीक की मजबूत पारियों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मजबूत शुरूआत की। इमाम ने मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, पैट कमिंस जैसे गेंदबाजों के खिलाफ जमकर शॉट लगाए और अपना शतक पूरा किया। इमाम ने शतक लगाने के लिए 201 गेंदों का सामना किया। इस दौरान उनके बल्ले से 13 चौके और 2 छक्के भी निकले।

Imam ul Haq, इमाम उल हक, Imam ul Haq first hundred, PAK vs AUS, Pakistan vs Australia 1st Test, Cricket news in hindi, sports news, पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया पहला टेस्ट

ऑस्ट्रेलियाई टीम करीब 24 साल बाद पाकिस्तान का दौरा कर रही है। ऑस्ट्रेलिया यहां 3 टेस्ट, तीन वनडे के अलावा एक टी-20 मैच खेलेगा। ऐसे में सख्त सिक्योरिटी के साथ इन मैचों का आयोजन किया जा रहा है। हालांकि शुक्रवार को मैच शुरू होने से पहले बारिश की आशंका जताई जा रही थी लेकिन जैसे ही दिन चढ़ा, बारिश छिटक गए। तेज धूप के बीच मैच शुरू हुआ। क्योंकि विकेट ठोस थी ऐसे में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी का विकल्प चुना। 

Imam ul Haq, इमाम उल हक, Imam ul Haq first hundred, PAK vs AUS, Pakistan vs Australia 1st Test, Cricket news in hindi, sports news, पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया पहला टेस्ट

ओपनिंग पर शफीक और इमाम ने पाकिस्तान को अच्छी शुरूआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 105 रन जोड़े। शफीक 105 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 44 रन बनाकर आऊट हुए। लेकिन इसके बाद इमाम ने क्रीज का एक छोर संभालते हुए अजहर अली के साथ स्कोर को आगे बढ़ाया। इमाम का अजहर अली ने बाखूबी साथ दिया और ठोस पिच पर ऑस्टे्रलिया गेंदबाजों की खूब पिटाई की।

बता दें कि इमाम का यह 12वां टेस्ट मैच है। इससे पहले वह चार अर्धशतकों की मदद से 500 से ज्यादा रन बना चुके हैं। इमाम का वनडे रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है। उन्होंने अब तक 46 मैचों में सात शतकों और 10 अर्धशतकों की मदद से 2023 रन बनाए हैं।