Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इमाम उल हक इन दिनों पाकिस्तान टेस्ट टीम के साथ इंग्लैंड टूर पर हैं। इंग्लैंड में उन्होंने एक भी मैच नहीं खेला और बैंच पर ही बैठे दिखाई दिए। इस दौरान उनके साथ एक हादसा हो गया और वह अपनी कुर्सी से गिर गए जिसके बाद उनके साथी खिलाड़ियों ने उनकी मदद करने की बजाय हंसने लगे। 

दरअसल इमाम कुर्सी पर लगे थे कि अनाकल वह जमीन पर गिर गए। नीचे गिरने के कारण उन्हें चोट लगी है या नहीं इस बारे में तो कोई जानकारी नहीं है लेकिन इस दौरान उनके साथी खिलाड़ी हंसते हुए जरूर नजर आए। इसका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। जब ये घटना हुई तो पूर्व कप्तान सरफराज अहमद और शान मसूद वहां मौजूद थे। 

बाएं हाथ इस पाकिस्तानी बल्लेबाज के पास साउंड तकनीक है और 50 फिसदी से अधिक की औसत के साथ एकदिवसीय क्रिकेट में सफलता का स्वाद चखा है। इसी के साथ ही उन्होंने लाड्स क्रिकेट ग्राउंड में बांग्लादेश के खिलाफ 2019 में शतक भी जड़ा था। हालांकि 2018 के बाद उन्होंने टेस्ट करियर में वापसी नहीं की है। 

अपने करियर के दौरान इमाम ने 11 टेस्ट खेले हैं और इस दौरान 25.52 की औसत से 485 रन अपने नाम किए जिसमें तीन अर्धशतक भी शामिल हैं। वनडे क्रिकेट की बात करें तो उन्होंने इसमें अच्छा करके दिखाया है। उन्होंने 37 वनडे मैचों में 53.84 की औसत के साथ 1723 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने वनडे में 7 शतक और 6 अर्धशतक भी ठोके।