Sports

अहमदाबाद : इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का कहना है कि उनकी टीम अगर भारत के खिलाफ शुरू हो रहा दिन रात का टेस्ट जीत लेती है तो चौथा और आखिरी टेस्ट उनके नियंत्रण में होगा। श्रृंखला फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में जगह बनाने के लिए यह श्रृंखला काफी अहम है। कोहनी की चोट के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर रहे आर्चर इस मैच में वापसी करेंगे।

यह पूछने पर कि क्या इंग्लैंड यहां से टेस्ट श्रृंखला जीत सकता है, उन्होंने कहा- बिल्कुल। यही वजह है कि अगला टेस्ट महत्वपूर्ण है । यहां जीतने पर हम चौथा टेस्ट ड्रॉ करा सकते हैं। उन्होंने कहा- हम हमेशा जीतने के लिये खेलते हैं लेकिन अगला टेस्ट जीतने पर हम आखिरी मैच में दबाव बना सकते हैं। 
आर्चर ने कहा कि वह गुलाबी गेंद से गेंदबाजी का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा- यह आम गुलाबी गेंद जैसी लग रही है। मैंने कई बार गुलाबी गेंद से खेला है। यह थोड़ी कठोर होती है और चमक कम होती है। जब इस पर रोशनी पड़ती है तो यह अधिक सीम लेती है। गुलाबी गेंद से भले ही तेज गेंदबाजों को मदद मिले लेकिन पिच टर्निंग होने की संभावना है।

आर्चर ने कहा- भारत में स्पिनरों की भूमिका अहम होती है । कप्तान उपमहाद्वीप में तेज गेंदबाज से पांच या छह विकेट की उम्मीद नहीं रखते। अगर दो या तीन भी मिल जाते हैं तो समझो काम हो गया। यही हमारा काम है।