Sports

सिडनी : आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस भारत के खिलाफ आगामी श्रृंखला में विराट कोहली के विकेट चटकाने पर ध्यान लगाएंगे और उनका कहना है कि दौरा करने वाली टीम के कप्तान के बल्ले को शांत रखना मेजबानों के लिए अहम होगा। भारतीय क्रिकेट टीम पूर्ण श्रृंखला के लिए आस्ट्रेलिया में है जिसमें तीन वनडे, तीन टी-20 और चार टेस्ट मैच शामिल हैं। दौरा 27 नवंबर से वनडे श्रृंखला के साथ शुरू होगा।

Virat Kohli, Cheteshwar Pujara, Rohit sharma, Pat Cummins, पैट कमिंस, विराट कोहली, IND vs AUS, Test Series

कमिंस ने कहा- मुझे लगता है कि प्रत्येक टीम में एक या दो बल्लेबाज होते हैं जिनका विकेट काफी अहमियत रखता है। ज्यादातर टीमों के कप्तान ये अहम विकेट हैं जैसे इंग्लैंड के लिए जो रूट, न्यूजीलैंड के लिए केन विलियमसन। आप महसूस करते हो कि अगर आप इनका विकेट हासिल कर लो तो मैच जीतने के लिए यह काफी महत्वपूर्ण रहेगा। उन्होंने कहा- उनका (कोहली) विकेट हमेशा अहम होता है। कमेंटेटर उनके बारे में लगातार बोलते रहते हैं, इसलिए उम्मीद करते हैं कि हम उनके बल्ले को शांत रखेंगे। 

Virat Kohli, Cheteshwar Pujara, Rohit sharma, Pat Cummins, पैट कमिंस, विराट कोहली, IND vs AUS, Test Series

कमिंस को सफेद और लाल गेंद की दोनों टीमों का उप कप्तान बनाया गया है, वह उन 11 खिलाडिय़ों में से एक हैं जो संयुक्त अरब अमीरात में इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने के बाद लौटे हैं और इस समय पृथकवास में हैं। इनका पृथकवास भारत के खिलाफ सिडनी क्रिकेट मैदान में होने वाले शुरूआती वनडे की पूर्व संध्या पर समाप्त होगा।