Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अभी पीठ की चोट से पूरी तरह से नहीं उभर पाए हैं। साल 2019 में पीठ की इंजरी के बाद उन्हें सर्जरी करवानी पड़ी और 2020 में आराम के बावजूद वह ठीक नहीं हुए। इसी कारण वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए गेंदबाजी नहीं कर पाए थे। वहीं इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में भी उन्हें इसी कारण मौका नहीं मिला। इस पर पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता सबा करीम का मानना है कि अगर वह गेंदबाजी और बल्लेबाजी कर सकते हैं तो इस साल अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप में भारत के अभियान के लिए बेहद महत्वपूर्ण होंगे। ये टूर्नामेंट 17 अक्टूबर के बीच संयुक्त अरब अमीरात में खेला जाएगा। 

पांड्या ने खुद कहा है कि वह टी 20 विश्व कप में सभी मैचों में गेंदबाजी करना चाहेंगे, लेकिन सबा करीम ने कहा कि यह तभी संभव होगा जब भारत अभी से अपने कार्यभार का प्रबंधन करेगा। सबा करीम ने एक न्यूज वेबसाइट को बताया कि श्रीलंका दौरा हार्दिक पांड्या के लिए एक बल्लेबाज के रूप में चुनौतीपूर्ण होगा क्योंकि वह आईपीएल के दौरान चेन्नई की धीमी पिचों पर संघर्ष कर रहे थे। उसे श्रीलंका में इसी तरह के विकेट मिलेंगे, इसलिए क्या वह सफेद गेंद वाले क्रिकेट में ऐसी चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में अच्छे स्ट्राइक रेट से रन बना सकता है। 

करीम को यह भी लगता है कि भारत के दूसरे टी20 विश्व खिताब जीतने की संभावना बढ़ जाएगी यदि वे (हार्दिक) अपने कार्यभार का प्रबंधन करते हैं ताकि वह टूर्नामेंट में गेंदबाजी कर सकें। उन्होंने कहा, सबसे बड़ी बात यह है कि अगर हार्दिक पांड्या फिट होते हैं तो टी20 विश्व कप में भारत की संभावना दोगुनी हो जाएगी। अगर वह पूरे टूर्नामेंट में गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों कर सकता है तो मुझे लगता है कि भारत की जीतने की संभावनाएं बहुत ज्यादा हैं। 

इसी के साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि दूसरा, यह भारतीय टीम प्रबंधन पर निर्भर है, एक और इंग्लैंड में, दूसरी तरफ श्रीलंका में वर्तमान में विश्व कप तक उसके साथ कैसा व्यवहार किया जाता है उसका कार्यभार कैसे प्रबंधित किया जाता है क्योंकि वह धीरे-धीरे अपनी ताकत हासिल करेगा। हार्दिक 18 जुलाई से कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ आगामी वनडे में टीम इंडिया के लिए एक्शन में होंगे।