Sports

लाहौर : पूर्व पाकिस्तान लैग स्पिनर दानिश कनेरिया पर फिक्सिंग के कारण आजीवन बैन लगा हुआ है। लेकिन एक बार फिर इस खिलाड़ी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर हमला करते हुए कहा कि उन्होंने बोर्ड की तरफ से सपोर्ट नहीं मिल रहा। 

एक यूट्यूब वीडियो में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक ने कहा था कि कैसे ब्रायन लारा कनेरिया को क्लीनर्स में ले गए थे, भले ही पाकिस्तान के कप्तान ने बाउंड्री पर फील्डर्स को रखा था जिससे उनकी असली क्लास दिखाई गई थी। इस पर ट्वीट करते हुए कनेरिया ने कहा कि मैंने अपने करियर में 5 बार ब्रायन लारा का विकेट लिया। वह अच्छे क्रिकेटर हैं लेकिन अगर पीसीबी मेरा साथ देता है तो मैं और भी कई बड़े रिकाॅर्ड्स तोड़ सकता हूं। 

इस प्रकरण के बारे में बताते हुए, इंजमाम ने कहा था, "कनेरिया ने गुगली फेंकी और लारा ने गेंद को गेंदबाज की तरफ फेंका, जो उनके क्रीज से बाहर आ रही थी। दानिश ने कहा 'अच्छा खेला ब्रायन', जिसने लारा को 'ओके सर' कहने के लिए प्रेरित किया। अगले तीन गेंदों को सीमा पर भेज दिया गया था। मैं टीम का कप्तान था इसलिए मैं दानिश के पास गया और उनसे कहा कि लारा को थोड़ा और छेड़ो। मुझे लगा कि वह गुस्से में है इसलिए हम उसे अपना विकेट फेंक देंगे। मैंने क्षेत्ररक्षकों को बड़े शाट की प्रत्याशा में बाउंड्री पर रखा, लेकिन वह अभी भी मैदान के सभी हिस्सों में दानिश को मारकर हमें पछाड़ने में सफल रहे। 

कनेरिया ने इससे पहले युवराज और हरभजन सिंह पर बात करते हुए कहा था कि पाकिस्तान में कोरोना वायरस के लड़ने में उन्होंने हिंदुओं की मदद की। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था, मैं युवराज सिंह और हरभजन सिंह से प्रार्थना करता हूं कि वह पाकिस्तान में रहने वाले अल्पसंख्यकों के लिए भी एक वीडियो बनाए। कोरोना वायरस की इस आपदा भरी स्तिथि में उन्हें आपकी मदद की ज़रूरत है।