Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : कोरोना वायरस महामारी के कारण 29 मार्च से शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 को 14 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया है। लेकिन देश के लिए सभी राज्यों में लाॅकडाउन अप्रैल के अंत तक बढ़ाए जाने पूरी संभावना के चलते आईपीएल का एक बार फिर स्थगित होना लगभग तय है। लेकिन यदि आईपीएल रद्द किया जाता है तो इससे 3 हजार करोड़ का नुकसान होगा। 

आईपीएल रद्द होने से होगा कितना नुक्सान 

ipl photo, ipl images

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने नाम ना उजागर करने की शर्त पर पीटीआई को बताया कि तीन राज्यों पंजाब, महाराष्ट्र और कर्नाटक ने पहले ही कहा है कि वे लॉकडाउन को आगे बढ़ाएंगे। इसका यह मतलब हुआ कि अभी आईपीएल नहीं हो सकता, लेकिन यह रद्द भी नहीं होगा। इसे अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया जाएगा।' उक्त अधिकारी ने बताया कि हम आईपीएल को रद्द नहीं कर सकते क्योंकि ऐसा करने पर 3000 करोड़ रुपए का नुकसान होगा। 

आईपीएल पर बीसीसीआई का बयान 

उक्त बीसीसीआई अधिकारी ने बताया कि बोर्ड सभी हितधारकों के साथ मिलकर इसका हल ढूंढने की कोशिश करेगा लेकिन इसके लिए स्थिति के सामान्य होने की जरूरत है। बीसीसीआई के बड़े अधिकारियों के लिए यह अभी संभव नहीं है कि वह कोई तारीख निर्धारित करें। 

आईपीएल 2020 कब शुरू होगा 

ipl photo, ipl images

गौर हो कि कोरोना वायरस के कारण कुछ दिन पहले आईपीएल के जुलाई या फिर इस साल सर्दियों में करवाए जाने की खबर सामने आई थी। वहीं इस साल सबसे महंगे बिके पेट कमिंस ने खाली स्टेडियम में भी आईपीएल करवाने की बात कही थी। लेकिन आईपीएल पर अभी कोई भी आधिकारिक फैसला नहीं लिया गया है।