Sports

नई दिल्ली : महेंद्र सिंह धोनी को लेकर भारत के पूर्व आलराउंडर और चयनकर्ता मोहिंदर अमरनाथ को लगता है कि उन्हें टीम में वापसी के लिए योग्य बनना होगा। अमरनाथ ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी और अन्य सीनियर खिलाडिय़ों को राष्ट्रीय टीम में चयन के तभी योग्य बन पाएंगे जब वह घरेलू क्रिकेट खेलेंगे। हाल में ट््वेंटी-20 टीम से बाहर किए जाने वाले और काफी लंबे समय पहले टेस्ट से संन्यास लेने के बाद धोनी अब सिर्फ वनडे क्रिकेट में खेलते हैं।

बीसीसीआई अपनी नीति पूरी तरह बदले
if dhoni want place in indian team he should play domestic cricket : Amarnath

अमरनाथ ने कहा कि समय होने के बावजूद यह पूर्व कप्तान इस साल 50 ओवर के टूर्नामेंट विजय हजारे ट्राफी में नहीं खेला और बिना किसी मैच अभ्यास के अगले महीने आस्ट्रेलिया में तीन मैच की श्रृंखला में खेलने जाएंगे। अमरनाथ ने कहा- हर व्यक्ति अलग होता है लेकिन मेरा हमेशा एक चीज में विश्वास रहा है कि अगर आप भारत के लिए खेलना चाहते हो तो आपको अपने राज्य के लिए भी खेलना चाहिए। मुझे लगता है कि उन्हें (बीसीसीआई) अपनी इस नीति को पूरी तरह से बदल देना चाहिए। काफी सीनियर खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में नहीं खेलते। महान सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने हाल में यही सुझाव दिया था।

धवन भी नहीं खेल रहे रणजी ट्रॉफी
if dhoni want place in indian team he should play domestic cricket : Amarnath

शिखर धवन एक अन्य खिलाड़ी हैं जो टेस्ट टीम से बाहर किए जाने के बावजूद मौजूदा रणजी ट्राफी में नहीं खेल रहे हैं। भारत की 1983 विश्व कप विजेता टीम के नायक ने कहा, ‘‘बीसीसीआई को इसे योग्यता का मानदंड बना देना चाहिए। इसमें केवल कुछ मैच नहीं, बल्कि अगर आप भारत की ओर से नहीं खेल रहे हो तो आपको अपने राज्य के लिए नियमित रूप से खेलना चाहिए और ऐसा सिर्फ भारतीय टीम के चयन से पहले नहीं होना चाहिए। इसके बाद ही आप पहचान सकते हो कि खिलाड़ी कितना अच्छा खेल रहे हैं। आपने जो कुछ भी हासिल किया है, वह बीती बात हो चुकी है।  

.
.
.
.
.