Sports

पोर्ट एलिजाबेथः साउथ अफ्रीका के 22 वर्षीय युवा तेज गेंदबाज कासिगो रवाडा अब कुछ मैचों के लिए टीम में नहीं दिखेंगे। सेंट जार्ज पार्क में शुक्रवार को दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन आॅस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को कंधा मारने के बाद विवाद में पड़े रवाडा पर आईसीसी ने बड़ा फैसला सुनाया है। आईसीसी ने उन्हें दो टेस्ट मैचों के लिए सस्पेंड कर दिया है। 

आईसीसी ने कड़ा एक्शन लिया आैर रबादा को मैच में उनके व्यवहार के लिए लेवल दो आरोप का आरोपी पाया है। रबादा के खाते में पहले ही पांच डी-मेरिट अंक थे। अब 3 आैर अंक जुड़ने के साथ उनके कुल 8 डी-मेरिट अंक हो गए हैं। इसके कारण वह अब आॅस्ट्रलिया के खिलाफ बचे दो टेस्ट मैचों से बाहर हो गए हैं। चार मैचों की सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है आैर ऐसे में रबाडा का बाहर होना अफ्रीकी टीम के लिए बड़ा झटका है। अफ्रीका को दूसरा टेस्ट जीताने में रवाडा ने अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने पहली पारी में 5 आैर दूसरी पारी में 6 विकेट लेकर कुल 11 विकेट झटके। 
PunjabKesari
ऐसे मिल चुके हैं पहले से ही 5 डी-मेरिट अंक
रबादा को तीन डी-मेरिट अंक 12 महीने पहले ही मिले थे। उन्हें यह अंक वनडे मैच में श्रीलंका के निरोशन डिकवेला को कंधा मारने के लिए मिले थे जबकि एक अंक उन्हें इंग्लैंड के बेन स्टोक्स के साथ उलझने पर जबकि गत माह एक अंक भारतीय ओपनर शिखर धवन से उलझने पर मिला था।  आईसीसी के नियमानुसार खिलाड़ी के डी-मेरिट अंक उसके खाते में दो साल के लिए रहते हैं। 

 

.
.
.
.
.