Cricket

प्रोविडेंस (गयाना): पहले मैच में जीत के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम रविवार को यहां चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी विश्व टी20 के अपने दूसरे ग्रुप लीग मैच में प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगी। भारतीय टीम को दुनिया की शीर्ष टी20 टीमों में जगह नहीं दी जाती लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में टीम ने कप्तान हरमनप्रीत कौर की 51 गेंद में 103 रन की पारी की बदौलत 34 रन से जीत दर्ज की। भारतीय टीम इसी लय का फायदा उठाकर पाकिस्तान को हराना चाहेगी जिसके खिलाफ 2016 में अपनी सरजमीं पर विश्व टी20 मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा था।
PunjabKesari
दिल्ली में मिली इस हार के बाद से भारत एशिया कप के दो टूर्नामेंट में पाकिस्तान से तीन बार भिड़ा और हर बार उसने जीत दर्ज की। पाकिस्तान को अपने पहले मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 52 रन की बड़ी हार का सामना करना पड़ा। भारत के लिए युवा जेमिमा रोड्रिगेज ने भी प्रभावी प्रदर्शन किया। 
women india cricket team
प्रोविडेंस स्टेडियम की पिच धीमे गेंदबाजों के अनुकूल रही और पहले मैच में भारत ने आफ स्पिनर दीप्ति शर्मा और डायलन हेमलता, लेग स्पिनर पूनम यादव और बाए हाथ की स्पिनर राधा यादव के रूप में चार धीमे गेंदबाजों को अपनाया। न्यूजीलैंड के नौ विकेटों में से आठ भारतीय स्पिनरों को खाते में गए।
pakistan vs australia
पाकिस्तान के खिलाफ हालांकि भारत मानसी जोशी या पूजा वस्त्रकार के रूप में दूसरी तेज गेंदबाज को भी मौका दे सकता है। पाकिस्तान के पास कप्तान जावेरिया खान, अनुभवी स्पिनर सना मीर और आलराउंडर बिसमाह मारूफ के रूप में स्तरीय खिलाड़ी हैं। आस्ट्रेलिया के खिलाफ हालांकि 153 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बल्लेबाजी क्रम नाकाम रहा था। 
wpomen cricket team
पाकिस्तान की कोई बल्लेबाज 30 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाई। बिसमाह 26 रन के साथ टीम की शीर्ष स्कोरर रही। पहले आठ ओवर में पाकिस्तान की गेंदबाजों ने दिशाहीन गेंदबाजी की जिसका फायदा उठाकर बेथ मूनी और एलिसा हिली ने 72 रन जोड़े। सना ने चार ओर में 32 रन लुटाए और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला लेकिन रविवार को भारत के खिलाफ उनसे काफी उम्मीदें होंगी।      

टीमें इस प्रकार है:

भारत: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमिमा रोड्रिगेज, स्मृति मंधाना, तानिया भाटिया, एकता बिष्ट, डायलन हेमलता, मानसी जोशी, वेदा कृष्णमूर्ति, अनुजा पाटिल, पूनम यादव, मिताली राज, अरुणधति रेड्डी, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्रकार और राधा यादव।      

पाकिस्तान: जावेरिया खान (कप्तान), एमान अनवर, आलिया रियाज, अनम अमीन, आयेशा जफर, बिसमाह मारूफ, डायना बेग, मुनीबा अली, नाहिदा खान, नास्रा संधू, नतालिया परवेज, निदा दार, सना मीर, सिद्रा नवाज और उमेमा सोहेल। समय: मैच भारतीय समयानुसार रात आठ बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा।