Sports

जालन्धर : न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज खेल रही भारतीय टीम को करारा झटका लगा है। भारतीय टीम के लिए लंबे समय से पहेली बन रहे 4 नंबर बल्लेबाजी क्रम को भरते नजर आ रहे अंबाति रायुडू पर आईसीसी ने बैन लगा दिया है। दरअसल, भारतीय टीम न्यूजीलैंड से पहले जब ऑस्ट्रेलिया दौरे पर थे तो सिडनी वनडे में अंबाति रायुडू को गेंदबाजी का मौका मिला था। आईसीसी ने उनका गेंदबाजी एक्शन संदिग्ध पाया है। सोशल साइट्स पर उनकी एक फोटो भी वायरल हो रही है जिसमें वह मुरलीधरन के हावभाव के साथ गेंदबाजी करते नजर आ रहे हैं।

ICC Suspended Ambati Rayudu for Illegal Bowling action

आईसीसी ने अंबाती रायुडू पर यह रोक इसलिए भी लगाई क्योंकि रायुडू ने आईसीसी के कहने पर 14 दिन की निर्धारित समय सीमा के भीतर अपने संदिग्ध एक्शन की जांच कराने से इनकार कर दिया था। रायुडू के एक्शन की शिकायत 13 जनवरी को आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे के दौरान की गई थी। आईसीसी ने एक बयान में कहा- इस खिलाड़ी ने 14 दिन की समय सीमा के भीतर अपने गेंदबाजी एक्शन की जांच कराने से इनकार कर दिया लिहाजा उनके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने पर तुरंत प्रभाव से प्रतिबंध लगाया जाता है।

ICC Suspended Ambati Rayudu for Illegal Bowling action

गेंदबाजी एक्शन की वैधता संबंधी आईसीसी नियमों के प्रावधान 4 . 2 के तहत उन पर प्रतिबंध लगाया गया है। आईसीसी ने कहा- उसकी जांच होने तक यह प्रतिबंध लागू रहेगा। उसे यह दिखाना होगा कि वह वैध एक्शन के साथ गेंदबाजी कर सकता है। रायुडू बीसीसीआई की सहमति से घरेलू क्रिकेट में गेंदबाजी कर सकता है। रायुडू मूल रूप से बल्लेबाज है और वनडे क्रिकेट में अब तक 49 मैचों में सिर्फ 121 गेंद डाली है।