Sports

दुबई : इंग्लैंड के बल्लेबाज़ जो रूट लॉर्ड्स में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की अंतिम पारी में नाबाद 115 रन बनाकर आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। वह स्टीव स्मिथ (वर्तमान में नंबर 3 पर) और केन विलियमसन से आगे निकल गए हैं। वहीं बाबर आजम चौथे स्थान पर विराजमान हैं। 892 अंकों के साथ मार्नस लाबुशेन पहले स्थान पर हैं। केन विलियमसन पांचवें स्थान पर खिसक गए हैं। 

गेंदबाज़ों में न्यूजीलैंड के तेज़ गेंदबाज काइल जेमीसन जिन्होंने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ छह विकेट लिए थे, दो पायदान ऊपर चढ़ गए हैं और अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ तीसरे स्थान पर वापस आ गए हैं। उसी टेस्ट में छह विकेट लेने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन दो पायदान के फायदे के साथ सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। दूसरी पारी में अर्धशतक लगाने वाले इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स दो पायदान के फायदे के साथ 27वें स्थान पर पहुंच गए हैं। 

न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज़ टॉम ब्लंडल और डैरिल मिचेल ने भी साप्ताहिक अपडेट में भारी लाभ कमाया है: ब्लंडेल 14 और 96 के स्कोर के बाद 15 स्थान की छलांग लगाकर 35वें स्थान पर आ गए हैं जबकि मिचेल 13 और 108 के स्कोर के साथ 75वें से 50वें स्थान पर आ गए हैं। 

टी20 रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच नंबर पांच पर चले गए हैं, जबकि उनके सलामी जोड़ीदार डेविड वार्नर आठ स्थान की बढ़त के साथ 45वें नंबर पर पहुंच गए हैं। तेज गेंदबाज जॉश हेजलवुड जिन्हें 16 रन देकर 4 विकेट लेने के लिए पहले टी20 में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था, एक स्थान की छलांग के साथ दूसरे स्थान पर आ गए हैं। 

वनडे रैंकिंग में अफगानिस्तान के राशिद खान जिम्मबाब्वे दौरे में अपने प्रदर्शन के बाद ऑलराउंडरों की श्रेणी में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं जबकि इसी श्रृंखला में मोहम्मद नबी के छह विकेटों ने उन्हें आठ पायदान ऊपर 11वें स्थान पर पहुंचा दिया है।