Sports

दुबईः इंग्लैंड को आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में मिली 5-0 की क्लीन स्वीप की बदौलत उसके क्रिकेटरों जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर,जेसन रॉय को आईसीसी की सोमवार को जारी ताजा वनडे रैंकिंग में फायदा मिला है जबकि इंग्लैंड दौरे के लिए पहुंचे भारतीय कप्तान विराट कोहली वनडे में शीर्ष बल्लेबाज के पायदान पर बरकरार हैं। आईसीसी की वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में विराट अपने 909 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पर बरकरार हैं जबकि शिखर धवन एक स्थान के फायदे के साथ 11वें से 10वें नंबर पर आ गए हैं और शीर्ष 10 में शामिल हो गये हैं। 

बुमराह गेंदबाजी में शीर्ष पायदान पर 
रोहित शर्मा अपने चौथे स्थान पर बरकरार हैं। वहीं वनडे गेंदबाजों में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह शीर्ष पायदान पर बने हुये हैं। युजवेंद्र चहल को भी एक स्थान का फायदा हुआ है और अब वह इंग्लैंड के आदिल राशिद के साथ संयुक्त आठवें नंबर पर आ गये हैं। इंग्लैंड एंड वेल्स की मेजबानी में वर्ष 2019 में 30 मई से 14 जुलाई तक आयोजित होने वाले आईसीसी वनडे विश्वकप से पूर्व इंग्लिश टीम के खिलाड़ियों को रैंकिंग में अहम बढ़त मिली है। 
PunjabKesari

बेयरस्टो 11वें नंबर पर पहुंच गए
बेयरस्टो, बटलर और जेसन को वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में फायदा मिला है। बेयरस्टो चार स्थान उठकर 11वें नंबर पर पहुंच गये हैं। उन्होंने सीरीज में 300 से अधिक रन बनाये थे। बटलर दो स्थान उठकर 16वें तथा जेसन तीन स्थान के फायदे संग 20वें नंबर पर आ गये हैं। एलेक्स हेल्स और कप्तान इयोन मोर्गन एक एक स्थान फायदे संग 22वें और क्रमश: 24वें नंबर पर पहुंच गये हैं। आस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड भी तीन स्थान उठकर 19वें नंबर पर आ गये हैं। इंग्लैंड के स्पिनरों में आदिल राशिद करियर के सर्वश्रेष्ठ 677 रेटिंग अंकों के साथ तीन स्थान उठकर आठवें नंबर और मोइन अली 13 स्थान उठकर 12वें नंबर पर आ गये हैं। इंग्लैंड के मार्क वुड और डेविड विली 28वें और क्रमश: 43वें नंबर पर पहुंच गये हैं। 
PunjabKesari
आॅस्ट्रेलियाई टीम को पहुंचा नुकसान
इस बीच आस्ट्रेलियाई टीम आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में छठे नंबर पर खिसक गई है और उसे चार अंकों का नुकसान हुआ है। इंग्लैंड को क्लीन स्वीप से फायदा मिला है और वह तीन अंक और लेकर पहले स्थान पर 126 अंकों के साथ मजबूत हुई है जबकि भारत 122 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। भारत और इंग्लैंड के बीच 12 से 17 जुलाई तक तीन मैचों की वनडे सीरीज होनी है।  इंग्लैंड यदि 2-1 से भारत से हारता है तब भी वह अपने शीर्ष स्थान पर बरकरार रहेगा लेकिन मेहमान टीम के 3-0 से जीतने पर भारत शीर्ष पर पहुंच जाएगा।
PunjabKesari