Sports

नई दिल्ली : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में योगदान देने के लिए भारत के क्रिकेटर से पुलिस अधिकारी बने जोगिंदर शर्मा की प्रशंसा की। पाकिस्तान के खिलाफ 2007 विश्व टी20 फाइनल के अंतिम ओवर में जीत दिलाने वाले जोगिंदर हरियाणा पुलिस में डीएसपी (पुलिस उपाधीक्षक) हैं। 

PunjabKesari

देश में कोविड-19 से निपटने के लिए इस समय 21 दिन का लॉकडाउन है। वह इस कोरोना वायरस से बचने के लिए लोगों को घर में रहने को कह रहे हैं और लॉकडाउन का पालन कराने में लगे हैं। आईसीसी ने जोगिंदर की क्रिकेटर और पुलिस अधिकारी के तौर पर फोटो साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘क्रिकेट करियर के बाद पुलिसकर्मी के तौर पर भारत के जोगिंदर शर्मा उनमें शामिल हैं जो वैश्विक स्वास्थ्य संकट में अपना योगदान दे रहे हैं।'

इस 36 वर्षीय खिलाड़ी ने 2004 से 2007 के बीच चार वनडे और इतने ही टी20 खेले थे। क्रिकेट से संन्यास के बाद वह पुलिस सेवा से जुड़े। गौर हो कि कोरोना वायरस महामारी से अभी तक दुनिया भर में 30,000 से ज्यादा लोगों की जान चली गई है जबकि 6.5 लाख लोग इससे संक्रमित हैं। भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या एक हजार के करीब पहुंच चुकी है जबकि 25 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।