Sports

नई दिल्लीः आईसीसी ने ताजा टेस्ट रैंकिग जारी की है। इसमें बल्लेबाजी की बात करें तो इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी सैम कुुरेन ने बड़ी छलांग लगाई है। वहीं भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी गेंदबाजी की रैंकिंग में टाॅप 20 शुमार हो गए हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट मैच में कुरेन ने शानदार प्रदर्शन किया। पहली पारी में 78 और दूसरी पारी में 46 रन बनाए। इसके अलावा उन्होंने दोनों पारियों में दो विकेट भी हासिल किए।

कुरेन ने लगाई बड़ी छलांग
बल्‍लेबाजों की रैंकिंग में 29 स्‍थानों की छलांग लगाते हुए 43वें स्‍थान पर आ गए हैं। भारतीय कप्‍तान विराट कोहली अब भी इस रैंकिंग में पहले स्‍थान पर बने हुए हैं। इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज की आठ पारियों में 544 रन बनाकर विराट ने अपनी जगह पहले स्‍थान पर और मजबूत कर ली है। विराट के अब 937 रेटिंग प्‍वाइंट हो गए हैं। वो टेस्‍ट में सर्वश्रेष्‍ठ रेटिंग प्‍वाइंट के मामले में अब 11वें स्‍थान पर आ गए हैं। चेतेश्‍वर पुजारा ने साउथम्‍पटन टेस्‍ट में 132 रन की पारी खेलकर छठे पायदान पर अपनी जगह और मजबूत कर ली है।

PunjabKesari

टाॅप 20 में पहुंचे शमी
गेंदबाजी की रैंकिंग में शमी ने एक बार फिर टॉप 20 में जगह पक्‍की कर ली है। छह विकेट निकाल वो तीन पायदान की छलांग के साथ 19वें स्‍थान पर आ गए हैं। ईशांत शर्मा गेंदबाजी रैंकिंग में 25वें स्‍थान पर हैं। जसप्रीत बुमराह अपने छोटे से टेस्‍ट करियर में शानदार प्रदर्शन करते हुए 37वें स्‍थान पर आ गए हैं।

PunjabKesari

.
.
.
.
.